Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में लगानी चाहिए ऐसी तस्वीरें, जीवन में होंगे अच्छे बदलाव

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Sep 2024 03:10:22 PM
Vastu Tips: According to Vastu, such pictures should be placed in the house, there will be good changes in life

PC: jagran

वास्तु शास्त्र के सिद्धांतों को दैनिक जीवन में शामिल करने से सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। लोग अक्सर अपने घरों को तरह-तरह की तस्वीरों से सजाना पसंद करते हैं, जो घर की खूबसूरती को बढ़ाती हैं। अगर आप वास्तु दिशा-निर्देशों के अनुसार इन तस्वीरों का चयन करते हैं, तो आपको कई लाभ मिल सकते हैं।

करियर ग्रोथ
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे करियर में तरक्की और उन्नति होती है। हालांकि, इसका पूरा लाभ उठाने के लिए तस्वीर लगाने की दिशा पर ध्यान देना जरूरी है। घोड़ों की तस्वीर घर की दक्षिण दिशा में लगाने की सलाह दी जाती है।

शांति और सद्भाव बनाए रखें
घर में बुद्ध की तस्वीर लगाने से शांति और शांत वातावरण बनाए रखने में मदद मिलती है। अधिकतम लाभ पाने के लिए इसे पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। इसके अलावा, घर की दक्षिण दिशा में मोर की तस्वीर लगाने से भाग्य में वृद्धि होती है। इसी तरह, उत्तर-पूर्व दिशा में कमल की तस्वीर लगाने से भी सकारात्मकता और समृद्धि आती है।

दिशा का ध्यान रखें
पहाड़ और झरने जैसे प्राकृतिक परिदृश्यों की तस्वीरें भी बहुत फायदेमंद मानी जाती हैं। पहाड़ों की तस्वीर लगाने से जीवन में स्थिरता आती है। वास्तु के अनुसार, इसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए। वहीं, पूर्व दिशा में झरने की तस्वीर लगाने से आर्थिक समृद्धि आती है और धन के रास्ते खुलते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.