Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में कभी नहीं होना चाहिए कबूतरों का घोंसला, वरना झेलनी पड़ेगी ये मुसीबतें

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 03:26:12 PM
Vastu Tips: According to Vastu Shastra, there should never be a pigeon's nest in the house, otherwise you will have to face these problems

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में कबूतरों का होना सुख-शांति, समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक है। हालांकि, अगर घर के किसी कोने में कबूतर घोंसला बनाना शुरू कर दें तो इसे अशुभ माना जाता है। यह घर में संभावित कठिनाइयों या आर्थिक परेशानियों का संकेत हो सकता है। इसलिए घर में कबूतरों को घोंसला न बनाने की सलाह दी जाती है।

वास्तु शास्त्र में घर में कबूतरों का घोंसला बनाना प्रतिकूल माना जाता है। अगर कबूतर बालकनी या छत पर घोंसला बनाते हैं तो यह दुर्भाग्य के आगमन का संकेत हो सकता है। ऐसे मामलों में, घर के सदस्यों की प्रगति और वित्तीय स्थिरता को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाले मुद्दों को बढ़ने से रोकने के लिए घोंसले को तुरंत हटा देना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आपके घर में कबूतर अंडा देता है तो इसे भी अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह दुर्भाग्य का संकेत है, जिससे जीवन में लगातार परेशानियां और दुख बढ़ सकते हैं।

कई लोग अपनी छतों पर कबूतरों को दाना डालते हैं, लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए। इसके बजाय, घर के आंगन में कबूतरों को दाना डालना चाहिए, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से राहु के बुरे प्रभाव कम होते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.