Vastu Shastra Tips: नहीं हो रहा धन लाभ तो अपनाएं ये टिप्स, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2024 03:46:28 PM
Vastu Shastra Tips: If you are not getting monetary benefits then follow these tips, Goddess Lakshmi will always bless you

pc: aajtak

वास्तु शास्त्र जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हमारा दैनिक जीवन, सामाजिक प्रतिष्ठा सभी कुछ किसी न किसी तरह से वास्तु से जुड़े हुए हैं। वास्तु में कई उपाय हैं जो जीवन में आने वाली चुनौतियों को कम करने में मदद कर सकते हैं। आइए इनमें से कुछ उपायों को जानें:

सकारात्मक ऊर्जा के लिए क्रिस्टल रखें

सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने और वित्तीय लाभ को आकर्षित करने के लिए अपने घर के उत्तर-पूर्व कोने में सात सफेद या पीले क्रिस्टल रखें।

अनुकूल ग्रहों के लिए हल्दी

यदि आप अपने ग्रहों, विशेष रूप से बृहस्पति के अनुकूल प्रभावों को मजबूत करना चाहते हैं, तो अपने घर की सफाई के लिए उपयोग किए जाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डालें। इससे बृहस्पति का लाभकारी प्रभाव आता है।

नकली पौधे हटाएँ

यदि आपको लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ रही है और विकास रुक गया है, तो कृत्रिम पौधे हटा दें। ये समस्याओं में योगदान कर सकते हैं।

धन के लिए कमल

गुरुवार को अपने घर की उत्तर दिशा में गुलाबी कमल रखने से धन आकर्षित हो सकता है। ऐसा करने से पहले, देवी लक्ष्मी की प्रार्थना करना न भूलें।

वित्तीय दस्तावेज़ व्यवस्थित करें

वित्तीय प्रवाह को बेहतर बनाने के लिए, अपने घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में महत्वपूर्ण वित्तीय दस्तावेज़, जैसे कि लोन पेपर, रखें। इससे वित्तीय प्रगति में बाधा नहीं आएगी।

बेडरूम में पानी न रखें

बेडरूम में पानी से जुड़ी चीज़ें जैसे कि मछली के टैंक या बड़े जलाशय न रखें, क्योंकि इससे कर्ज बढ़ सकता है और वित्तीय संघर्ष हो सकता है।

तिजोरी में परफ्यूम न रखें

अपने घर की तिजोरी में कभी भी परफ्यूम न रखें, क्योंकि इससे वित्तीय नुकसान हो सकता है।

मंदिर की स्थिति

अगर आपका घर का मंदिर दक्षिणी दीवार पर है, तो आपको बहुत संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है और यह दिवालियापन का कारण भी बन सकता है। अधिकतम लाभ के लिए हमेशा मंदिर को घर के उत्तर-पूर्व कोने में रखें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.