Vastu Shastra: नहाने के पानी में मिलाएं ये 4 चीजें, बरसेगा धन और बढ़ेगी उम्र

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Aug 2024 12:54:26 PM
Vastu Shastra: Mix these 4 things in bath water, wealth will shower and lifespan will increase

pc: news24online

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रोजाना नहाना न केवल शरीर की सफाई और तरोताजा महसूस करने के लिए ज़रूरी है, बल्कि इसके कई फ़ायदे भी हैं। नहाने के पानी में कुछ ख़ास चीज़ें मिलाने से वित्तीय समस्याएँ, नकारात्मक ऊर्जा, पारिवारिक विवाद, तनाव, बीमारियाँ और दूसरी समस्याएँ दूर हो सकती हैं। वास्तु शास्त्र द्वारा आपके भाग्य को बढ़ाने के लिए सुझाई गई चार चीज़ें इस प्रकार हैं:

हल्दी: हल्दी का खाना पकाने और आध्यात्मिक अभ्यास दोनों में बहुत महत्व है। वास्तु शास्त्र का सुझाव है कि नहाने के पानी में हल्दी मिलाने से आपकी ज्योतिषीय कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मज़बूत होती है, भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिलता है और आपके घर में शांति और समृद्धि आती है। यह जीवन में धीरे-धीरे तरक्की को भी बढ़ावा देता है।

 नमक: नहाने के पानी में चुटकी भर नमक मिलाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और आप बुरी नज़र से भी बचे रहते हैं। ऐसा माना जाता है कि इससे देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर की कृपा भी मिलती है, जिससे वित्तीय कमी दूर होती है।

इलायची: हफ़्ते में एक या दो बार नहाने के पानी में इलायची मिलाने से चल रही समस्याओं का समाधान हो सकता है और खुशियाँ आ सकती हैं। ऐसा माना जाता है कि समय के साथ यह आपकी स्थिति को बेहतर बनाता है और आपकी इच्छाओं को पूरा करता है।

दूध: धार्मिक अनुष्ठानों में दूध का बहुत महत्व है। इसे नहाने के पानी में मिलाने से गंभीर बीमारियों का खतरा कम होता है और लंबी उम्र मिलती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.