15 मई से देश के दूसरे रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए किराया

Samachar Jagat | Saturday, 13 May 2023 02:09:57 PM
Vande Bharat Express train will run on another route of the country from May 15, know the fare

Vande Bharat Express Update: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश के एक और रूट पर दौड़ने जा रही है। इस रूट से सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। 15 मई को पहली बार इस रूट पर यह ट्रेन चलाई जा सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे हरी झंडी दिखा सकते हैं।


यह ट्रेन किस रूट पर चलेगी

यह ट्रेन पश्चिम बंगाल और ओडिशा के बीच चलेगी। दो राज्यों को जोड़ने वाली यह ट्रेन हावड़ा से पुरी के बीच चलेगी। फिलहाल इस ट्रेन के समय, ठहराव और किराए को लेकर कोई जानकारी अपडेट नहीं की गई है। यह देश की 17वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है और ओडिशा के लिए पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है।

इस रूट के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन किया गया। इसके तहत यह ट्रेन खड़गपुर, बालासोर, भद्रक, जाजपुर, क्योंझर रोड, कटक, भुवनेश्वर और खुर्दा के सभी स्टेशनों पर दो-दो मिनट रुकी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि वंदे भारत एक्सप्रेस इन स्टॉपेज पर ही रुकेगी।

की दूरी कितने घंटे में तय करेगी

ओडिशा की यह पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दो राज्यों के बीच 520 किलोमीटर की दूरी 6 घंटे में तय करेगी। ट्रायल रन के दौरान यह ट्रेन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर हावड़ा से रवाना हुई और छह घंटे के भीतर पुरी स्टेशन पहुंच गई। इस ट्रेन का ट्रायल रन 28 और 30 अप्रैल को पूरा किया गया था.

गति क्या होगी

देश के कई रूटों पर सेमी हाई स्पीड ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इसकी अधिकतम गति 180 किलोमीटर प्रति घंटा है। उम्मीद की जा रही है कि हावड़ा से पुरी के बीच चलने वाली इस ट्रेन की रफ्तार भी 130 किलोमीटर प्रति घंटा होगी.

किराया कितना होगा

इस रूट पर चेयर कार के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया खाने के साथ 1590 रुपये हो सकता है. एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2815 रुपये हो सकता है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.