Travel Tips: कश्मीर जाने के बजट में आप कर सकते हैं इस देश की यात्रा, बना लें विदेश घूमने का प्लान

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 12:09:27 PM
Travel Tips: You can visit this country in the budget of going to Kashmir, make a plan to travel abroad

pc: telegraph

अगर कोई कश्मीर घूमने में करीब 10 दिन बिताने की योजना बनाता है, तो उसे आसानी से 50,000 से 80,000 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि, हम एक वैकल्पिक दृष्टिकोण सुझाते हैं: इसी तरह के बजट में, कोई विदेश यात्रा का आनंद ले सकता है। आइए वियतनाम की यात्रा करें, जहां 1,000 भारतीय रुपये लगभग 3 लाख वियतनामी डोंग के बराबर हैं।

वियतनाम की यात्रा में शामिल लागत:

सबसे पहले, आइए वियतनाम से आने-जाने के खर्चों के बारे में जान लेते हैं। आम तौर पर, दिल्ली से वियतनाम के लिए उड़ानें सामान्य दिनों में 12,000 से 15,000 रुपये के बीच हो सकती हैं। पहले से बुकिंग करने से ये लागत लगभग 20,000 से 22,000 रुपये प्रति राउंड ट्रिप तक कम हो सकती है। बार-बार खोज करने के कारण कीमतों में बढ़ोतरी से बचने के लिए गुप्त मोड में उड़ानों की खोज करना उचित है।

pc: APJ Tours
 

वियतनाम में घूमने की जगहें:

दक्षिण पूर्व एशिया में स्थित, वियतनाम अपनी लुभावनी सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है। आप हा लॉन्ग बे की यात्रा कर सकते हैं, जो अपने आश्चर्यजनक चूना पत्थर संरचनाओं से आपको मंत्रमुग्ध कर देगा। जो लोग भागदौड़ से दूर शांति की तलाश में हैं, उनके लिए सापा एक आदर्श स्थान है। अगर आप वियतनाम के इतिहास को जानने में रुचि रखते हैं, तो कु ची सुरंगें एक आकर्षक जानकारी प्रदान करती हैं। इसके अतिरिक्त, आप बोटिंग, ट्रेकिंग और बा बे नेशनल पार्क की यात्रा जैसी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं, जिसमें रात भर ठहरने की सुविधा भी है।

pc: vietnamtour

वियतनाम में भोजन और उसकी लागत:

भोजन के विकल्पों के लिए, वियतनाम बजट-अनुकूल और शानदार दोनों तरह के स्वादों को पूरा करता है। स्ट्रीट फ़ूड स्टॉल किफायती विकल्प प्रदान करते हैं, जबकि हो ची मिन्ह सिटी, हनोई औरबून मा थूट के आस-पास के इलाकों में किफ़ायती रेस्तराँ हैं जो आपकी जेब पर बोझ नहीं डालेंगे। ध्यान दें कि वियतनाम में स्ट्रीट फ़ूड स्टॉल आमतौर पर रात 8 बजे तक बंद हो जाते हैं।

अपनी यात्रा के दौरान याद रखने योग्य सुझाव:

अपनी वियतनाम यात्रा के दौरान, भोजन और पेय पदार्थों के संबंध में सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है ताकि फ़ूड पॉइज़निंग से बचा जा सके। हालाँकि वियतनामी व्यंजन फ़ो जैसे व्यंजन पेश करते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे स्वास्थ्य जोखिमों से बचने के लिए ठीक से पके हुए हों। फ़ूड पॉइज़निंग का एक दौर संभावित रूप से आपकी पूरी यात्रा को बर्बाद कर सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.