Travel Tips: सितंबर माह में करें मनाली की सैर, यादगार बन जाएगा टूर

Hanuman | Tuesday, 10 Sep 2024 02:45:39 PM
Travel Tips: Visit Manali in the month of September, the tour will become memorable

इंटरनेट डेस्क। हिमाचल प्रदेश अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के कारण दुनिया में प्रसिद्ध है। यहां पर खूबसूरत हिल स्टेशनों की कोई कमी नहीं है। अगर आपका सिंतबर माह में कही पर पत्नी के साथ घूमने का प्लान है तो आप यहां जा सकते हैं। आज हम आपको यहां के एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। आज हम आपको मनाली के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। 

हिमाचल प्रदेश के इस हिल स्टेशन की प्राकृतिक सुंदरता, रोमांचक स्पोर्ट एक्टिविटीज और मनमोहक वातावरण पर्यटकों को अपनी ओर खींचते हैं। यहां पर आप अपनी पत्नी के साथ ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, राफ्टिंग और स्कीइंग का आनंद ले सकते हैं। यहां पर पर्यटक स्थलों की कोई कमी नहीं हैं। आज हम आपको यहां के कुछ पर्यटक स्थलों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। 

स्कीइंग, पैराग्लाइडिंग और घुड़सवारी का मजा लेने का मिलेगा मौका
यहां की सोलांग घाटी आपको बहुत ही पसंद आएगी। इस खूबसूरत घाटी में आप  स्कीइंग, पैराग्लाइडिंग और घुड़सवारी का मजा ले सकते हैं। वहीं यहां की बेस हिल भी आपको पसंद आएगी। ये मनाली का मुख्य बाजार, जहां स्थानीय हस्तकला, कपड़े, और खाने-पीने की चीजें आपको मिल जाएंगी। हिमाचल प्रदेश राज्य संग्रहालय भी मनाली में स्थित है। ये स्थानीय संस्कृति और इतिहास के बारे में आपको जानकारी देगा। 

जोशीमठ है बहुत ही खूबसूरत
वहीं आप मनाली के पास स्थित पहाड़ी स्टेशन जोशीमठ की भी यात्रा कर सकते हैं। इस स्थान से आपको नंदा देवी और बदरीनाथ मंदिरों का दर्शन करने का मौका मिलेगा। 

PC: navbharattimes
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.