Travel Tips: IRCTC के इस टूर पैकेज के साथ करें 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, बेहद सस्ते में हो जाएगी ट्रिप

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Aug 2024 11:51:15 AM
Travel Tips: Visit 12 Jyotirlingas with this tour package of IRCTC, the trip will be very cheap

PC: mptak

पर्यटन को बढ़ावा देने और यात्रियों को बेहतर सुविधाएँ प्रदान करने के लिए, IRCTC नियमित रूप से विभिन्न टूर पैकेज पेश करता है। इस बार, IRCTC ने हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण पवित्र स्थलों, 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने के इच्छुक लोगों के लिए एक विशेष तीर्थ यात्रा पैकेज पेश किया है। पैकेज में सोमनाथ से घुश्मेश्वर तक ज्योतिर्लिंगों के दर्शन शामिल हैं, जो एक व्यापक आध्यात्मिक यात्रा प्रदान करते हैं।

12 ज्योतिर्लिंग यात्रा: इस यात्रा में निम्नलिखित ज्योतिर्लिंग शामिल हैं: सोमनाथ, मल्लिकार्जुन, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, बैद्यनाथ, नागेश्वर, केदारनाथ, त्र्यंबकेश्वर, रामेश्वर, भीमाशंकर, विश्वेश्वर और घुश्मेश्वर।

PC: Zee News - India.Com
 
अगस्त टूर पैकेज: अगस्त टूर पैकेज में औरंगाबाद, द्वारका, नासिक, पुणे, सोमनाथ और उज्जैन जैसे स्थानों में सात ज्योतिर्लिंगों को कवर करने वाली 12-दिवसीय यात्रा शामिल है। बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग स्टेशन विजयवाड़ा, मधिरा, खम्मम, दोर्नाकल जंक्शन, महबूबाबाद, वारंगल, काजीपेट, जंगों, पूर्णा, भोंगीर, सिकंदराबाद, कामारेड्डी, निजामाबाद, धर्माबाद, मुदखेड़ और नांदेड़ में उपलब्ध हैं। 

इस टूर की कीमत इकोनॉमी क्लास के लिए ₹20,590, स्टैंडर्ड के लिए ₹33,015 और डबल/ट्रिपल शेयरिंग के लिए ₹43,355 है। 5-11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए, शुल्क क्रमशः ₹19,255, ₹31,440 और ₹41,465 है। 

PC: LinkedIn

सितंबर टूर पैकेज: 10 सितंबर से शुरू होने वाले इस पैकेज में द्वारका, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारकाधीश मंदिर, वेरावल, सोमनाथ, नासिक, त्र्यंबकेश्वर, खड़की, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, औरंगाबाद, घुश्मेश्वर ज्योतिर्लिंग और उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन शामिल हैं। 

बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग स्टेशन श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर जंक्शन, जयपुर और अजमेर में हैं। सितंबर दौरे की लागत आरामदायक श्रेणी के लिए ₹37,115 और मानक वर्ग के लिए ₹30,155 है। 5-11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए, शुल्क क्रमशः ₹33,400 और ₹28,765 है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.