Travel Tips: जन्माष्टमी पर आ रही है तीन दिन की छुट्टी, इन जगहों पर बना लें घूमने का प्लान

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Aug 2024 12:33:23 PM
Travel Tips: Three days holiday is coming on Janmashtami, plan to visit these places

pc: tv9hindi

भगवान कृष्ण के जन्म का उत्सव जन्माष्टमी पूरे भारत में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस धार्मिक अवसर पर स्कूल और कार्यालय बंद रहते हैं, जो इस साल 26 अगस्त, सोमवार को है। शनिवार और रविवार की छुट्टी के साथ, आपके पास दोस्तों या परिवार के साथ घूमने की योजना बनाने के लिए तीन दिन का वीकेंड है। यहाँ कुछ बेहतरीन गंतव्यों पर विचार किया जा सकता है:

pc: Tripoto

बिनसर

उत्तराखंड में स्थित, बिनसर गर्मियों के दौरान घूमने के लिए एक आदर्श हिल स्टेशन है। यहाँ से आप जीरो पॉइंट, हिमालय, नंदा देवी, केदारनाथ और त्रिशूल जैसी प्रमुख चोटियों के नज़ारे देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, बिनसर एक वन्यजीव अभयारण्य का घर है जहाँ आप पक्षियों और जानवरों की विभिन्न प्रजातियों को देख सकते हैं।

जयपुर
गुलाबी शहर के रूप में जाना जाने वाला जयपुर इतिहास के प्रति उत्साही लोगों के लिए आकर्षण का खजाना है। आप आमेर किला, हवा महल, जंतर मंतर, गलता जी मंदिर, अल्बर्ट हॉल संग्रहालय, सांभर झील, सोमेद महला, हथिनी कुंड, सिसोदिया रानी उद्यान और महल, जल महल, बिड़ला मंदिर, नाहरगढ़ किला, जयगढ़ किला, सिटी पैलेस, रामबाग पैलेस, अनोखी हस्त छपाई संग्रहालय, स्टेच्यू सर्किल, कनक वृंदावन, ईश्वर लाट, महारानी की छतरी, पन्ना मीना का कुंड, गैटोर, विद्याधर उद्यान, गढ़ गणेश मंदिर, भूतेश्वर नाथ महादेव मंदिर और पिंक सिटी मार्केट जैसे ऐतिहासिक स्थलों की सैर कर सकते हैं।

pc: Uttarakhand Tourism

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क
प्रकृति से भरपूर विश्राम के लिए, जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क पर विचार करें, जो भारत के सबसे पुराने राष्ट्रीय उद्यानों में से एक है, जो उत्तराखंड के नैनीताल जिले में रामनगर के पास स्थित है। यह दिल्ली से लगभग 250 किलोमीटर दूर है। यह पार्क हाथियों, बाघों, हिरणों, तेंदुओं और रंग-बिरंगे पक्षियों सहित विविध प्रकार के वन्यजीवों का घर है, जो प्रकृति का आनंद लेने के लिए एक शांत वातावरण प्रदान करता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.