Travel Tips: भारतीय पर्यटकों को फिलीपींस देने जा रहा है ये छूट, यात्रा बनेगी आसान

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 11:52:37 AM
Travel Tips: Philippines is going to give this discount to Indian tourists, travelling will become easier

इंटरनेट डेस्क। अगर आपका आगामी समय में फिलीपींस घूमने का प्लान है तो आपके लिए ये अच्छी खबर है। खबर ये है कि इस देश में अब भारतीय नागरिकों का घूमना आसान होने वाला है। 

इसका बड़ा कारण ये है कि यह दक्षिण पूर्व एशियाई देश भारतीय पर्यटकों के लिए अपने वीजा नियमों में बड़ी छूट देने वाला है। फिलीपींस के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर की ओर से इस संबंध में बड़ा कदम उठाया गया है। उन्होंने इसके लिए  ई-वीजा प्रक्रिया शुरू की है, जिसके तहत भारतीय पर्यटकों को वीजा फ्री एंट्री की शर्तों की जानकारी दी जाएगी।

फिलीपींस के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर के इस कदम से उनके देश के लिए भारतीयों को यात्रा करना आसान हो गया है। पर्यटन और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई इस पहल के तहत भारतीय नागरिक विशिष्ट शर्तों के साथ फिलीपींस में वीजा मुक्त यात्रा का मजा ले सकते हैं।  राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर के इस कदम से भारतीय पर्यटकों को 14 दिनों के प्रवास के लिए बिना वीजा फिलीपींस में प्रवेश मिलेगा। वीजा फ्री एंट्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं। 

लगाई गई हैं ये शर्तें
फिलीपींस में वीजा फ्री एंट्री करने वाली भारतीय नागरिकों के पास अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, सिंगापुर या ब्रिटेन के लिए वैध या खत्म न हुआ वीजा अथवा स्थायी निवास परमिट होना जरूरी है। वहीं पासपोर्ट फिलीपींस में इच्छित प्रवास से कम से कम 6 महीने के लिए मान्य होना चाहिए। वहीं भारतीयों को अपनी वापसी या अगले गंतव्य के लिए टिकट दिखानी होगी। वहीं यात्री का कोई खराब रिकॉर्ड नहीं होना चाहिए।

PC: penguintravel
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.