Travel Tips: IRCTC लाया बेहद ही शानदार टूर पैकेज, मात्र 4600 रुपए में करें सैर, चेक कर लें डिटेल्स

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jul 2024 12:37:52 PM
Travel Tips: IRCTC brings a wonderful tour package, travel for just Rs 4600, check the details

PC: Jagran Josh

यात्रा के शौकीनों के लिए IRCTC अक्सर नए-नए टूरिज्म पैकेज पेश करता रहता है। इस बार IRCTC ने एक खास पैकेज लॉन्च किया है, जिसके तहत आप सिर्फ 4600 रुपये या उससे कम में कई जगहों की सैर कर सकते हैं। इस पैकेज के मूल्य को अधिकतम करने के लिए डबल या ट्रिपल शेयरिंग विकल्प चुनना सबसे ज़रूरी है। आइए इन रोमांचक ऑफ़र के बारे में विस्तार से जानें।

मायापुर धाम की सैर सिर्फ़ 1570 रुपये में करें

IRCTC ने मायापुर धाम पैकेज पेश किया है, जिसमें मायापुर और नवद्वीप की सैर शामिल है। अगर आप चार लोगों के लिए यह पैकेज बुक करते हैं, तो इसकी कीमत सिर्फ़ 1570 रुपये प्रति व्यक्ति है। यह यात्रा एक रात और दो दिन की है, जो कोलकाता से शुरू होती है। पर्यटकों को बस से मायापुर इस्कॉन ले जाया जाएगा। इस्कॉन परिसर का दौरा करने के बाद, आगंतुक गंगा आरती और देशी नाव पर मौज-मस्ती का आनंद ले सकते हैं, हालांकि नाव की सवारी का टिकट शामिल नहीं है। अगले दिन, नाश्ते के बाद, पर्यटक कोलकाता वापस जाने से पहले इस्कॉन मायापुर की सैर करेंगे।

PC: www.visitmayapur

विजय गोविंदम: एक शानदार गंतव्य
पांच दिन और चार रातों की लंबी यात्रा के लिए, IRCTC के विजय गोविंदम विशेष पैकेज पर विचार करें, जिसकी कीमत प्रति व्यक्ति मात्र 3840 रुपये है। इस यात्रा में तिरुमाला और तिरुचनूर की यात्राएँ शामिल हैं। यात्रा विजयवाड़ा स्टेशन से शुरू होती है, जहाँ शेषाद्री एक्सप्रेस में टिकट बुक किए जाते हैं। यह पैकेज हर शुक्रवार को बुक किया जा सकता है।

PC: Shrine Yatra

शिरडी, शनि शिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर यात्रा
शिरडी, शनि शिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर की आध्यात्मिक यात्रा के लिए, आप चार दिन, तीन रातों की यात्रा केवल 4590 रुपये प्रति व्यक्ति में बुक कर सकते हैं। इस पैकेज के लिए कम से कम तीन लोगों की बुकिंग की आवश्यकता होती है और यह मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उपलब्ध है। नाश्ता और रात का खाना उपलब्ध कराया जाता है, लेकिन पर्यटकों को अपने दोपहर के भोजन की व्यवस्था खुद करनी होगी।

तिरुपति बालाजी यात्रा
तिरुपति बालाजी की यात्रा करने के इच्छुक लोगों के लिए, IRCTC चार दिन, तीन रातों का विशेष पैकेज प्रदान करता है। तीन टिकट एक साथ बुक करने पर, लागत केवल 4600 रुपये प्रति व्यक्ति है। इस पैकेज में आने-जाने की यात्रा, नाश्ता, रात का खाना और तिरुपति बालाजी के दर्शन की व्यवस्था शामिल है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.