Travel Tips: पहाड़ों की सैर करना चाहते हैं तो बुक कर लें IRCTC का यह पैकेज, मानसून में मजा हो जाएगा दोगुना

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 01:34:27 PM
Travel Tips: If you want to visit the mountains, then book this package of IRCTC, the fun will double in monsoon

pc: Punjab Kesari

मानसून के मौसम में राहत मिलने के बावजूद, गर्मी का प्रकोप अभी भी जारी है, जिससे पहाड़ों की ओर रुख करने की जरूरत है। IRCTC ने खास तौर पर गोरखपुर के निवासियों के लिए एक खास टूर पैकेज पेश किया है, जो खाने के खर्च की चिंता किए बिना पहाड़ों के बीच एक शानदार यात्रा की पेशकश करता है। इस पैकेज को आसानी से ऑनलाइन बुक किया जा सकता है, जिससे सभी इच्छुक यात्रियों को आसानी से इसका लाभ मिल सके।

पैकेज की मुख्य विशेषताएं
कवर किए गए डेस्टिनेशंस: IRCTC के इस विशेष टूर पैकेज के दौरान प्रतिभागी हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून और मसूरी की यात्रा कर सकते हैं। यात्रा की शुरुआत पवित्र गंगा नदी के तट पर जाने से होती है, जिसके बाद पहाड़ों की सुंदर खोज की जाती है।

pc: Viator
 

कहां से शुरू होगा टूर?
ह यात्रा गोरखपुर और लखनऊ से शुरू होती है, जहाँ यात्री IRCTC की यात्रा ट्रेन में सवार होकर आरामदायक यात्रा करते हैं। 12 जुलाई से शुरू होने वाले इस टूर के लिए बुकिंग हर सोमवार को खुली रहेगी।

यात्रा की अवधि: छह दिन की छुट्टी की योजना बनाएं, जिसमें पांच रातें और छह दिन शामिल हैं, जो पूरी तरह से IRCTC की यात्रा ट्रेन के ज़रिए सुविधाजनक है। निकटतम डेस्टिनेशनबिंदु पर पहुंचने पर, अतिरिक्त सुविधा के लिए कैब सेवाएं प्रदान की जाएंगी। 

पैकेज की लागत: डबल ऑक्यूपेंसी के लिए, पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 26,310 रुपये है, जबकि ट्रिपल शेयरिंग की कीमत प्रति व्यक्ति 20,345 रुपये है। बच्चों के लिए अलग से 12,423 रुपये की दर से किराया है। बुकिंग IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट के ज़रिए की जा सकती है।

pc: Uttarakhand Tourism

पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं
यात्रा टिकट थर्ड एसी कोच में बुक किए जाएंगे। सेकंड एसी कोच चुनने वालों को अतिरिक्त शुल्क देना होगा। पैकेज में आगमन और प्रस्थान के लिए ट्रेन टिकट, साथ ही कैब सेवाएं शामिल हैं। विशेष रूप से, आवास और भोजन का खर्च कवर किया जाता है, IRCTC पूरे दौरे में नाश्ता और रात का खाना प्रदान करता है। पसंदीदा कैब सेवाओं के लिए अतिरिक्त शुल्क लागू होते हैं।
 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.