Travel Tips: जुलाई में है घूमने का प्लान तो अभी से बुक कर लें ये IRCTC टूर पैकेज

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2024 01:08:29 PM
Travel Tips: If you are planning to travel in July then book this IRCTC tour package now

कई लोग बजट की कमी के कारण गर्मी की छुट्टियों में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने की योजना नहीं बना पाते हैं। हालाँकि, अगर आप जुलाई में यात्रा करने पर विचार कर रहे हैं, तो पहले से योजना बनाना शुरू कर देना बुद्धिमानी है। कम बजट वाले लोगों के लिए, पैकेज टूर चुनना यात्रा को और अधिक सुलभ बना सकता है, क्योंकि इन पैकेजों में आमतौर पर कई सुविधाएँ शामिल होती हैं। इस लेख में, हम जुलाई में उपलब्ध किफायती टूर पैकेजों के बारे में जानकारी देंगे।

गंगा रामायण यात्रा

यह पैकेज हैदराबाद से शुरू होता है और नैमिषारण्य, प्रयागराज, सारनाथ और वाराणसी की यात्राएँ प्रदान करता है। यह टूर 20 जुलाई से शुरू होकर 12 और 16 अगस्त तक जारी रहेगा। यह 5 रातों और 6 दिनों तक चलता है। दो यात्रियों के लिए प्रति व्यक्ति पैकेज शुल्क 31,000 रुपये है, जबकि बच्चों के लिए 23,050 रुपये की रियायती दर है। पैकेज में उड़ानें, भोजन और होटल आवास शामिल हैं, जो शुरुआती लागत के बावजूद इसे एक व्यापक विकल्प बनाता है।

PC: herzindagi

दक्षिण भारत यात्रा

आप इस पैकेज के लिए भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं। इसमें कन्याकुमारी, मल्लिकार्जुन, मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वरम और तिरुपति की यात्रा शामिल है। यह टूर 13 जुलाई से शुरू होगा और 12 रातों और 13 दिनों तक चलेगा। स्लीपर कोच में यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति पैकेज शुल्क 24,450 रुपये और 3AC कोच में यात्रा के लिए 40,850 रुपये है। बच्चे 23,000 रुपये में पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। इस शुल्क में 13 दिन की यात्रा के दौरान होटल में ठहरने और भोजन शामिल है।

PC: herzindagi

तिरुपति देवस्थानम दर्शन

यह पैकेज 29 जुलाई से शुरू होने वाला 3 रात और 4 दिन का भ्रमण प्रदान करता है। दो यात्रियों के लिए प्रति व्यक्ति शुल्क 12,390 रुपये है, जबकि बच्चे 9,140 रुपये में शामिल हो सकते हैं। पैकेज में होटल में ठहरने की सुविधा, ट्रेन यात्रा और भोजन शामिल है, जो प्रतिभागियों के लिए परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित करता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.