Travel Tips: ऑफिस से नहीं मिल रही छुट्टी तो वीकेंड पर घूम आएं ये जगहें, दिल्ली से महज कुछ घंटे है दूर

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2024 12:45:53 PM
Travel Tips: If you are not getting leave from office then visit these places on weekends, they are just a few hours away from Delhi

मानसून शुरू होते ही कई लोग ट्रिप प्लान करने में व्यस्त हो जाते हैं। दिल्ली जैसे व्यस्त शहर में, ज़्यादातर लोग कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करते हैं और उन्हें ज़्यादा छुट्टी नहीं मिलती। हालाँकि, आप वीकेंड पर दिल्ली के आस-पास की कुछ बेहतरीन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं, और इसके लिए आपको ज्यादा छुट्टी लेने की जरूरत नहीं है। ये जगहें दिल्ली से सिर्फ़ 8-10 घंटे की दूरी पर हैं। अपने पार्टनर के साथ छोटी ट्रिप प्लान कर सकते हैं और इन जगहों को घूम कर आपका दिल खुश हो जाएगा। 

 अपने पार्टनर के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए, आप इन नज़दीकी जगहों पर रोमांटिक वीकेंड गेटअवे प्लान कर सकते हैं।

1. आगरा
आगरा आपकी छोटी छुट्टियों के घूमने के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। आप आगरा की ट्रिप प्लान कर सकते हैं। हिल स्टेशनों की तुलना में, आगरा में भीड़ कम होती है, और आप अपने पार्टनर के साथ प्यार के प्रतीक ताजमहल को एक्सप्लोर कर सकते हैं। आगरा की गलियों में आप घूम सकते हैं और स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकते हैं। 

pc: jüSTa Hotels & Resorts

2. मनाली

हिमाचल प्रदेश में स्थित मनाली एक शानदार पर्यटन स्थल है। दिल्ली से मनाली पहुंचने में लगभग 10 घंटे लगते हैं। अगर आप नेचर को करीब से देखना चाहते हैं, तो मनाली आपको जरूर घूमना चाहिए। मनाली में ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का आनंद लें।

pc: 9News Hindi

3. मैक्लॉडगंज
हिमाचल प्रदेश में स्थित मैक्लॉडगंज भी दिल्ली से केवल 8-10 घंटे की ड्राइव पर है। मैक्लॉडगंज की खूबसूरत खूबसूरती आपको पहली नजर में ही मोहित कर लेगी। हरे-भरे पहाड़ आपकी थकान को तुरंत दूर कर देंगे। इसके अलावा, यहां कई प्राचीन मठ हैं जहां आप स्थानीय इतिहास के बारे में जान सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.