Travel Tips: चारधाम यात्रा की आप की भी है इच्छा तो बुक कर लें ये IRCTC टूर पैकेज

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 12:03:22 PM
Travel Tips: If you also wish to do Chardham Yatra then book this IRCTC tour package

PC: Bharat Ka Gyan

उत्तराखंड में पवित्र चार धाम यात्रा शुरू हो चुकी है। हिंदू धर्म में इस तीर्थयात्रा का बहुत अधिक महत्व है। हर साल हज़ारों लोग इस यात्रा पर जाते हैं। चार धाम यात्रा में बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के स्थलों की यात्रा शामिल है। 

आप IRCTC के ज़रिए भी चार धाम यात्रा बुक कर सकते हैं, जो 11 रात और 12 दिन का यात्रा पैकेज प्रदान करता है। 12 जून से IRCTC चार धाम यात्रा भुवनेश्वर से शुरू होगी और इसमें हवाई यात्रा पैकेज भी शामिल है। 

IRCTC के पैकेज में भोजन के साथ रहने और यात्रा से जुड़े सभी खर्च शामिल हैं, इसलिए यात्रियों को अतिरिक्त लागतों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। 

PC: Tour My India

अकेले व्यक्ति के लिए, लागत ₹1,01,450 है। दो लोगों के लिए, लागत ₹68,450 प्रति व्यक्ति है। तीन लोगों के समूह के लिए, लागत ₹62,220 प्रति व्यक्ति है। यदि आपके साथ बच्चे हैं, तो अतिरिक्त बिस्तर की कीमत ₹43,545 होगी, जबकि अतिरिक्त बिस्तर के बिना, लागत ₹33,580 होगी। 

PC: Myholidays.com

चार धाम यात्रा के लिए बुकिंग IRCTC की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन या IRCTC कार्यालय में जाकर ऑफ़लाइन की जा सकती है। यह व्यापक पैकेज परेशानी मुक्त तीर्थयात्रा सुनिश्चित करता है, जिससे भक्त अपनी आध्यात्मिक यात्रा पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.