Travel Tips: आपका भी है केरल घूमने का मन, तो IRCTC के इस टूर पैकेज पर डालें नजर

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2024 01:59:51 PM
Travel Tips: If you also want to visit Kerala, then take a look at this tour package of IRCTC

pc: bp-guide

केरल की खूबसूरती देखने की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। आईआरसीटीसी टूरिज्म ने केरल के लिए एक विशेष टूर पैकेज की घोषणा की है। जिन पर्यटकों ने यह पैकेज बुक किया है, वे मानसून के दौरान केरल की सुंदरता देख सकते हैं। कल्चरल केरल नाम से एक फ्लाइट टूर पैकेज उपलब्ध है।

यह 5 रात, 6 दिन का टूर पैकेज है। इस टूर पैकेज में कोच्चि, कुमारकोम, मुन्नार और तिरुवनंतपुरम शामिल हैं। यह दौरा 13 अगस्त से शुरू होगा. जानिए इस टूर पैकेज के बारे में अधिक जानकारी।

PC: Tripoto

आईआरसीटीसी टूरिज्म केरल टूर पैकेज पहले दिन हैदराबाद से शुरू हुआ। अगर आप सुबह 7.45 बजे हैदराबाद से फ्लाइट पकड़ेंगे तो आप 9.15 बजे कोच्चि पहुंचेंगे। उसके बाद आप फोर्ट कोच्चि जा सकते हैं। शाम को आप समुद्री ड्राइव का आनंद ले सकते हैं। रात्रि विश्राम कोच्चि में।

दूसरे दिन मुन्नार के लिए निकलेंगे। रास्ते में आप चियापारा झरने और चाय संग्रहालय देख सकते हैं। मुन्नार में रात्रि विश्राम होगा। तीसरे दिन ट्टुपेट्टी बांध, इको प्वाइंट, कुंडला बांध झील देखी जा सकती है।

चौथे दिन कुमारकोम दौरा होगा. बैकवाटर्स का दौरा किया जा सकता है। कुमारकोम में रात्रि विश्राम। पांचवे दिन त्रिवेन्द्रम दौरा होगा. जटायु अर्थ सेंटर देखा जा सकता है। रात्रि विश्राम त्रिवेन्द्रम में होगा। 

छठे दिन की सुबह आप श्री पद्मनाभ स्वामी मंदिर के दर्शन कर सकते हैं। उसके बाद आप नेपियर संग्रहालय और अझिमाला शिव प्रतिमा देख सकते हैं। यह दौरा रात 10.20 बजे तिरुवनंतपुरम से प्रस्थान और रात 11.55 बजे हैदराबाद पहुंचने के साथ समाप्त होगा।

pc: livehindustan
आईआरसीटीसी केरल टूर पैकेज की कीमत पर नजर डालें तो आपको ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 32,700 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 33,800 रुपये और सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 47,700 रुपये चुकाने होंगे। टूर पैकेज में फ्लाइट टिकट, होटल में रुकना, एसी बस में दर्शनीय स्थल देखना, यात्रा बीमा शामिल है। इस टूर पैकेज की पूरी जानकारी https://irctctourism.com/ वेबसाइट पर देखी जा सकती है

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.