बेहद ही काम है Whatsapp यूजर्स के लिए ये फीचर, चैट के अंदर ही ट्रांसलेट कर किसी भी भी शख्स से कर पाएंगे बात

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jul 2024 12:54:11 PM
This feature is very useful for Whatsapp users, you will be able to talk to anyone by translating within the chat

WhatsApp अक्सर यूजर की जरूरतों को पूरा करने के लिए नए-नए फीचर पेश करता रहता है। इसमें सबसे नया फीचर Google की लाइव ट्रांसलेशन तकनीक द्वारा संचालित लाइव ट्रांसलेशन फीचर है, जो डिवाइस पर सीधे ट्रांसलेशन प्रोसेस करेगा।

WABetaInfo ने नए फीचर का खुलासा किया
हमेशा की तरह, WABetaInfo ने इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। लाइव ट्रांसलेशन फीचर WhatsApp के लिए विकसित किया जा रहा है और यह डिवाइस पर ही काम करेगा, जिसका मतलब है कि डेटा को क्लाउड सर्वर पर भेजने की जरूरत नहीं होगी। यह फीचर WhatsApp के Android वर्जन 2.24.15.9 में देखा गया है।

pc: indiatvnews

फीचर कैसे काम करेगा?

शुरुआत में, लाइव ट्रांसलेशन फीचर हिंदी और अंग्रेजी को सपोर्ट करेगा, बाद में इसमें और भाषाएं जोड़ने की योजना है। इस फीचर को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को लैंग्वेज पैक डाउनलोड करने की जरूरत पड़ सकती है। चैट के अंदर ही ट्रांसलेशन अपने आप हो जाएगा, जिससे थर्ड-पार्टी ऐप्स की जरूरत खत्म हो जाएगी।

pc: indiatoday

मैसेज को ट्रांसलेट करने के लिए यूजर्स को मैसेज पर लॉन्ग-प्रेस करना होगा। स्क्रीन पर दिखने वाले ऑप्शन में से एक "ट्रांसलेट" ऑप्शन होगा। इस पर टैप करके यूजर लाइव ट्रांसलेशन फीचर का इस्तेमाल करके किसी भी मैसेज को ट्रांसलेट कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता एक साथ कई मैसेजेस का सेलेक्शन और ट्रांसलेशन कर सकेंगे।

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.