Whatsapp यूजर्स के लिए बेहद ही काम का है ये फीचर, मिलेगी तगड़ी सुरक्षा

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Aug 2024 10:24:04 AM
This feature is very useful for Whatsapp users, they will get strong security

pc: tv9hindi

दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक WhatsApp को इसकी पैरेंट कंपनी मेटा द्वारा लगातार बेहतर बनाया जा रहा है। यूजर की प्राइवेसी को बढ़ाने के लिए WhatsApp फिलहाल एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसका उद्देश्य अनजान कॉन्टैक्ट्स से आने वाले अनचाहे मैसेज को कम करना है। कई यूजर WhatsApp पर अजनबियों से मैसेज प्राप्त करने से निराश हो जाते हैं और इस नए फीचर से उन्हें काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

अपनी मजबूत प्राइवेसी और सुरक्षा सुविधाओं के लिए मशहूर WhatsApp अपने यूजर्स की सुरक्षा के लिए लगातार नए अपडेट जोड़ रहा है। इस प्रयास में जल्द ही एक नया प्राइवेसी-सेंट्रिक फीचर पेश किया जा सकता है। WhatsApp अपडेट और फीचर्स को ट्रैक करने वाले पोर्टल WABetaInfo के अनुसार, यह आने वाला फीचर अनजान WhatsApp नंबरों से आने वाले मैसेज को ब्लॉक करने में मदद करेगा।

WhatsApp के Android 2.24.17.24 बीटा वर्जन में देखा गया यह फीचर यूजर्स को उन नंबरों से आने वाले मैसेज को अपने आप ब्लॉक करने की अनुमति देगा जो उनके कॉन्टैक्ट में सेव नहीं हैं। उम्मीद है कि यह अपडेट जल्द ही Google Play बीटा प्रोग्राम के जरिए उपलब्ध होगा।

फीचर जारी होने के बाद, यूजर्स को 'सेटिंग्स' के तहत 'एडवांस्ड' सेक्शन में 'Block unknown account messages' का विकल्प मिलेगा। इस विकल्प को सक्षम करने से अज्ञात नंबरों से आने वाले मैसेज आपके इनबॉक्स तक नहीं पहुंच पाएंगे।

यह सुविधा साइबर धोखाधड़ी से भी सुरक्षा प्रदान करेगी। WhatsApp यूजर्स को अज्ञात नंबरों से कई मैसेज प्राप्त होना आम बात है, कुछ लोग तो धोखाधड़ी करने का प्रयास भी करते हैं। '‘ब्लॉक अननोन अकाउंट मैसेज' सुविधा अनजान नंबरों से आने वाले मैसेजेस को ऑटोमेटिकली ब्लॉक करके ऐसी धोखाधड़ी गतिविधियों को रोकने में मदद करेगी जो बहुत अधिक संख्या में टेक्स्ट भेजते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.