इन यूजर्स को Whatsapp को कहना होगा अलविदा, 54 दिनों में ऐप हो जाएगा बंद

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2024 02:37:29 PM
These users will have to say goodbye to Whatsapp, the app will be closed in 54 days

pc: news24online

समय के साथ, लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म WhatsApp खुद को अपडेट करता रहता है, लेकिन ये अपडेट अक्सर इसे पुराने डिवाइस के साथ कंपेटिबल बना देते हैं। सरल शब्दों में, पुराने डिवाइस जिनका सॉफ़्टवेयर पुराना है, वे अब WhatsApp का समर्थन नहीं कर सकते हैं। WhatsApp के मालिकाना हक वाली कंपनी मेटा ने इस बारे में जानकारी शेयर की है कि कौन से डिवाइस और ऐप WhatsApp का सपोर्ट करना बंद कर देंगे, साथ ही यूजर्स को यह भी बताया है कि ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए उन्हें क्या करना होगा।

pc: tv9hindi

कौन से उपयोगकर्ता WhatsApp का उपयोग नहीं कर पाएँगे? 

हाल ही में, WaBetaInfo के माध्यम से, यह पता चला था कि ऐप के पुराने संस्करण जल्द ही बंद हो जाएँगे। अब यह स्पष्ट है कि WhatsApp अब पुराने सिस्टम का समर्थन नहीं करेगा। मेटा ने पुष्टि की है कि WhatsApp macOS ऐप पर काम करना बंद कर देगा। लेटेस्ट अपडेट के कारण, WhatsApp अब कुछ macOS वर्जन पर काम नहीं करेगा। WhatsApp नए वर्जन और अपडेट जारी कर रहा है, जिसका अर्थ है कि यह पुराने सिस्टम का सपोर्ट नहीं करेगा।

एक टिपस्टर ने यह भी दावा किया कि WhatsApp के पुराने macOS संस्करण 54 दिनों के भीतर बंद हो जाएँगे। इस अवधि के बाद, यूजर्स अब अपने पुराने macOS ऐप पर WhatsApp का उपयोग नहीं कर पाएँगे। मेटा ने यह भी निर्देश दिए हैं कि macOS उपयोगकर्ता WhatsApp का उपयोग कैसे जारी रख सकते हैं।

pc: zeebiz

Apple Mac पर WhatsApp कैसे काम करेगा? 

मेटा के अनुसार, macOS उपयोगकर्ता आधिकारिक WhatsApp वेबसाइट से WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन  डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, लेटेस्ट वर्जन Mac App Store पर उपलब्ध है, और उपयोगकर्ता इसे वहाँ से डाउनलोड और उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, उपयोगकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे समय सीमा समाप्त होने से पहले नवीनतम संस्करण डाउनलोड कर लें।

macOS पर पुराने WhatsApp संस्करण को क्यों बंद किया जा रहा है? 

WhatsApp का पुराना वर्जन इलेक्ट्रॉन का उपयोग करके बनाया गया था और Mac पर एक वेब ऐप के रूप में संचालित किया गया था। इस संस्करण में कुछ प्रदर्शन सीमाएँ थीं। नई सुविधाओं और अपडेट की शुरूआत के साथ, WhatsApp अब पुराने संस्करणों का समर्थन नहीं कर सकता है, जिससे Android और macOS दोनों पर पुराने संस्करणों का धीरे-धीरे बंद होना शुरू हो गया है। इसका मतलब है कि अंततः, पुराने सिस्टम अब WhatsApp के पुराने संस्करणों को चलाने में सक्षम नहीं होंगे।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.