Tech Tips: गर्मियों में फोन यूज करते समय भूल कर भी ना करें ये गलतियां, वरना बैटरी हो जाएगी खराब

varsha | Monday, 10 Jun 2024 11:30:28 AM
Tech Tips: Do not make these mistakes while using your phone in summer, otherwise your battery will get damaged

pc: abplive

गर्मियों के दौरान आपको कुछ गलतियां करने से बचना चाहिए। इस से फोन की बैटरी लाइफ बढ़ती है। अपने फोन का सही तरीके से इस्तेमाल और देखभाल करने से यह लंबे समय तक सुरक्षित और कारगर रह सकता है। आज हम आपको इन्ही टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 

फोन को सीधे धुप में इस्तेमाल ना करें: अपने फोन को सीधी धूप में इस्तेमाल करना बहुत नुकसानदेह हो सकता है।सूरज की गर्मी के साथ फोन का टेम्प्रेचर और भी तेजी से बढ़ता है, जिससे बैटरी पर नेगेटिव इम्पैक्ट पड़ सकता है। अपने फोन को हमेशा छायादार जगह पर रखें।

pc: abplive

ओवरचार्जिंग: फोन को रात भर चार्ज पर लगाना दूसरी सबसे बड़ी गलती है। ओवरचार्जिंग से बैटरी गर्म हो सकती है और इसकी लाइफ़ कम हो सकती है। 80-90% चार्ज होने पर फोन को  चार्जिंग से हटा देना चाहिए। 

हैवी ऐप्स का लगातार इस्तेमाल: अगर आप लगातार हेवी ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं तो भी ये बैटरी के लिए अच्छा नहीं है।  जोगर्मियों में, हल्के ऐप्स का इस्तेमाल करने की कोशिश करें और अपने फोन को ठंडा रखते हुए सिर्फ़ ज़रूरी काम करें।

pc: abplive

मल्टीटास्किंग: एक साथ बहुत सारे ऐप चलाने से फोन पर ज्यादा लोड पड़ता है जिस से ये गर्म हो जाता है। बैकग्राउंड में चल रहे अनावश्यक ऐप बंद करें और मल्टीटास्किंग से बचें।

चार्ज करते समय फ़ोन का इस्तेमाल करना: चार्ज करते समय फोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इस से फोन बेहद गर्म हो सकता है।  चार्जिंग के दौरान फ़ोन का इस्तेमाल करने से बचें और इसे ठंडी जगह पर रखें।

मोटे फ़ोन कवर का इस्तेमाल करना: गर्मियों में, मोटे और गद्देदार फ़ोन कवर का इस्तेमाल करने से गर्मी बाहर नहीं निकल पाती। गर्मी को फैलने देने के लिए हल्के और हवादार कवर का इस्तेमाल करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.