Tech Tips: 5G फोन होने के बावजूद नहीं मिल रही है स्पीड? तो कर दें ये सेटिंग

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2024 11:13:24 AM
Tech Tips: Despite having a 5G phone, you are not getting speed? Then do this setting

pc: abplive

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में आज के समय में लगभग हर एक प्राइज सेगमेंट में 5G स्मार्टफोन उपलब्ध है। भारत में रिलायंस जियो और एयरटेल समेत कई कंपनियां अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G बेनेफिट्स दे रही हैं। हालांकि, कई यूजर्स कहते हैं कि 5G फोन होने के बावजूद उन्हें 5G स्पीड नहीं मिल रही है। अगर आप भी उनमे से एक हैं जिन्हे ऐसी ही समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। 

अपने फोन का सिग्नल चेक करें: सबसे पहले आपको अपने फोन का सिग्नल चेक करना चाहिए। जब आपका फोन 5G नेटवर्क से कनेक्ट हो जाता है, तो आपको 5G आइकन दिखाई देना चाहिए। इसके साथ आपको ये भी चेक करना चाहिए कि आपको नेटवर्क कवरेज सही मिल रहा है या नहीं क्योंकि इंटरनेट स्पीड नेटवर्क स्ट्रेंथ पर ही निर्भर करती है। उन इलाकों में अपनी इंटरनेट कनेक्टिविटी और स्पीड को को आप टेस्ट कर सकते हैं जहाँ पर बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध होती है। अगर आपका इंटरनेट वहां भी सही नहीं चल रहा है तो अपने फोन को एयरप्लेन मोड पर स्विच करें और फिर नेटवर्क कनेक्शन को रिफ्रेश करने के लिए वापस आएँ।

pc: abplive

फोन नेटवर्क सेटिंग चेक करें: आपके फोन की नेटवर्क सेटिंग में 5G कनेक्टिविटी इनेबल करना बेहद ही जरूरी है। इसके बिना फोन में 5G नेटवर्क नहीं चलेगा। नेटवर्क सेटिंग में जाएं और नेटवर्क मोड विकल्प चुनें, 5G/4G/3G (ऑटो) चुनें। इससे आपके डिवाइस पर कनेक्टिविटी बेहतर होनी चाहिए।

अपना फ़ोन अपडेट रखें: आपको अपना फोन अपडेटेड रखना भी बेहद जरूरी है। कई फ़ोन 5G को सपोर्ट नहीं करते हैं और इसे इनेबल करने की आवयश्कता होती है। अगर आपको नेटवर्क संबंधी समस्याएँ आ रही हैं, तो अपने फ़ोन को नवीनतम सॉफ़्टवेयर संस्करण में अपडेट करना उचित है।

अगर समस्याएँ बनी रहती हैं तो आगे के कदम: अगर आपको ये सब स्टेप्स फॉलो करने के बाद भी कोई सुधार नहीं दिखता है, तो अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.