Tech: भूल कर भी Google पर सर्च ना करें ये चीजे, वरना पहुंच जाएंगे जेल के अंदर!

Samachar Jagat | Monday, 01 Jul 2024 11:26:07 AM
Tech: Don't search these things on Google even by mistake, otherwise you will end up in jail!

pc: abplive

हम इंटरनेट के प्रभुत्व वाले युग में जी रहे हैं, जहाँ लोग विभिन्न सर्च इंजनों के माध्यम से लगभग कोई भी जानकारी ऑनलाइन पा सकते हैं। इनमें से, Google सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला है। 2024 में, आँकड़ों से पता चला कि 77.52% लोगों ने अपनी सर्चेज के लिए Google को प्राथमिकता दी। हालाँकि Google पर जानकारी सर्च करना सुविधाजनक है, लेकिन कुछ ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें आपको कभी भी ऑनलाइन नहीं देखना चाहिए, न केवल Google पर बल्कि किसी भी सर्च इंजन पर, क्योंकि ऐसा करने से आप गंभीर मुसीबत में पड़ सकते हैं, जिसमें जेल भी शामिल है। यहाँ कुछ ऐसे विषय दिए गए हैं जिन्हें आपको खोजने से बचना चाहिए:

बम कैसे बनाएँ
हर कोई जानता है कि बम बेहद ख़तरनाक होते हैं और इनका इस्तेमाल आतंकवादी और अपराधी करते हैं। बम बनाने का तरीका या इससे जुड़ी कोई भी चीज़ सर्च करना आपको गंभीर मुसीबत में डाल सकता है। अगर आप गलती से या जानबूझकर यह जानकारी खोजते हैं, तो पुलिस आपको गिरफ़्तार कर सकती है और आपको जेल भी हो सकती है।

pc: searchengineland

पायरेटेड फ़िल्में
भारत में पायरेसी के खिलाफ़ सख्त कानून हैं। फ़िल्मों को पायरेट करने के तरीके या इसमें शामिल प्रक्रिया के बारे में जानकारी खोजने से गंभीर कानूनी परिणाम हो सकते हैं। पकड़े जाने पर आपको तीन साल तक की जेल और 10 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है।

चाइल्ड पोर्नोग्राफी
भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के संबंध में बहुत सख्त कानून हैं। यह एक बेहद संवेदनशील विषय है, और गलती से भी Google पर इसे खोजने पर गंभीर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। POCSO अधिनियम 2012 की धारा 14 के तहत, बाल पोर्नोग्राफी खोजते हुए पाए जाने वाले व्यक्तियों को 5 से 7 साल तक की कैद हो सकती है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि कभी भी बाल पोर्नोग्राफी से संबंधित कुछ भी ऑनलाइन न खोजें।

pc: blogspot

गर्भपात
भारत में गर्भपात के कानून सख्ती से विनियमित हैं। गर्भपात के बारे में जानकारी खोजना, खासकर अगर इसमें गैरकानूनी प्रक्रियाएँ शामिल हैं, तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। गर्भपात के संबंध में कानूनों और विनियमों का पालन करना और ऐसी किसी भी संबंधित सामग्री को खोजने से बचना महत्वपूर्ण है जो अवैध हो सकती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.