Tech: गूगल पर भूल कर भी सर्च न करें ये चीजें, वरना सीधे पहुंच जाएंगे जेल, क्लिक कर जान लें

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2024 02:06:59 PM
Tech: Do not search these things on Google even by mistake, otherwise you will go straight to jail, click to know

pc: tv9hindi

आज के डिजिटल युग में, खाना पकाने की विधि से लेकर जानकारी प्राप्त करने तक हर चीज़ के लिए Google का इस्तेमाल किया जाता है। हालाँकि, सर्च करते समय एक छोटी सी गलती आपको जेल में डाल सकती है। सरकारी दिशा-निर्देशों और IT विनियमों के अनुसार, सार्वजनिक डोमेन में कुछ चीज़ों को सर्च करना प्रतिबंधित है या नियमों के विरुद्ध है। यहाँ कुछ ऐसी चीज़ें दी गई हैं जिन्हें आपको इंटरनेट पर कभी नहीं सर्च करना चाहिए:

बम कैसे बनाएँ: Google पर कभी भी बम बनाने की तकनीक न खोजें। ऐसा करने से आप संदेह के घेरे में आ सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियाँ आप पर नज़र रख सकती हैं और आपको आतंकवाद के आरोप में गिरफ़्तार करके जेल में डाला जा सकता है, क्योंकि भारत में बम बनाना एक गंभीर अपराध है।

हैकिंग तकनीक: कंप्यूटर हैकिंग भी एक गंभीर अपराध है, खासकर साइबर अपराधों में वृद्धि के साथ। इंटरनेट पर हैकिंग के तरीकों की खोज करना आपको मुसीबत में डाल सकता है। आपको साइबर अपराध गतिविधियों के लिए गिरफ़्तार किया जा सकता है।

चाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी: चाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी देखना, बनाना या पोस्ट करना अवैध है। POCSO अधिनियम 2012 के तहत, चाइल्ड पोर्नोग्राफ़िक सामग्री देखना, बनाना या रखना अपराध है। इस कानून का उल्लंघन करने पर 5-7 साल की जेल की सज़ा हो सकती है।

गर्भपात के तरीके: गर्भपात के तरीकों की खोज करना भी प्रतिबंधित है। चूंकि गर्भपात केवल डॉक्टर की सहमति से ही किया जा सकता है, इसलिए इसे ऑनलाइन करने के तरीकों की खोज करना संदेह पैदा कर सकता है और कानूनी परेशानी का कारण बन सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.