Sony Bravia 3 TV सीरीज भारत में हुई लॉन्च, 93,990 रुपए की कीमत में ये है फीचर्स

Samachar Jagat | Friday, 19 Jul 2024 03:05:55 PM
Sony Bravia 3 TV series launched in India, price starts at Rs 93,990

PC: indiatoday

सोनी इंडिया ने भारत में ब्राविया टीवी सीरीज़ लॉन्च की है। टीवी होम एंटरटेनमेंट तकनीक में महत्वपूर्ण अपग्रेड प्रदान करते हैं। यह नई सीरीज़ शानदार पिक्चर क्वालिटी, इमर्सिव साउंड और यूजर-फ्रेंडली इंटरफ़ेस का वादा करती है। ब्राविया 3 सीरीज़ 43 इंच से लेकर 85 इंच तक के विभिन्न आकारों में आती है। प्रत्येक मॉडल में 4K HDR प्रोसेसर X1 है, जो नॉन-4K कंटेंट को लगभग 4K रिज़ॉल्यूशन में अपस्केल करके पिक्चर क्वालिटी को बढ़ाता है। TRILUMINOS Pro तकनीक रंग सटीकता को बढ़ाती ह। मोशनफ़्लो XR प्रति सेकंड प्रदर्शित इमेजेस की संख्या बढ़ाता है, जिससे इमेज धुंधली हो जाती है।

सोनी ब्राविया 3 सीरीज़: कीमत और उपलब्धता

ये मॉडल भारत में सोनी सेंटर, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और ई-कॉमर्स पोर्टल पर उपलब्ध हैं। यहाँ विवरण दिए गए हैं: सोनी ने कई मॉडल घोषित किए हैं, लेकिन अभी कंपनी ने अपने केवल दो मॉडल की कीमतों का खुलासा किया है- K-55S30 की कीमत 93,990 रुपये है, जबकि K-65S30 की कीमत 1,21,990 रुपये है। दोनों मॉडल अभी खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। अन्य मॉडलों की कीमतों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

सोनी ब्राविया 3 टीवी सीरीज़: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

इस सीरीज़ के टीवी डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करते हैं। डॉल्बी विजन सिनेमाई एक्सपीरियंस के लिए गहरे काले रंग और आकर्षक हाइलाइट सुनिश्चित करता है, जबकि डॉल्बी एटमॉस बहुआयामी साउंड प्रदान करता है, जिससे ऐसा लगता है कि वस्तुएँ ऊपर की ओर घूम रही हैं। एक्स-बैलेंस्ड स्पीकर डिज़ाइन टीवी के स्लीक डिज़ाइन से समझौता किए बिना ऑडियो स्पष्टता बनाए रखता है।

ब्राविया 3 सीरीज़ Google TV के साथ आती है, जो 400,000 से अधिक फ़िल्मों और टीवी एपिसोड और 10,000 ऐप और गेम तक पहुँच प्रदान करती है। यूजर्स के अनुकूल इंटरफ़ेस में बच्चों के लिए सुरक्षित देखने के माहौल के लिए Google Kids’ प्रोफ़ाइल जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, Google Assistant के साथ हैंड्स-फ़्री वॉयस सर्च सुविधा यूजर्स को वॉयस कमांड के साथ टीवी को कंट्रोल करने की अनुमति देती है, जिससे सुविधा और पहुँच में वृद्धि होती है।

सोनी पिक्चर्स कोर के साथ, यूजर्स सोनी पिक्चर्स की लेटेस्ट रिलीज़ और क्लासिक फ़िल्मों का चयन स्ट्रीम कर सकते हैं। प्योर स्ट्रीम तकनीक 80 एमबीपीएस तक की एचडीआर मूवी स्ट्रीमिंग प्रदान करती है, जो 4K यूएचडी ब्लू-रे के बराबर पिक्चर क्वालिटी प्रदान करती है।

गेमर्स के लिए, BRAVIA 3 सीरीज़ में ऑटो एचडीआर टोन मैपिंग और ऑटो गेम मोड जैसी सुविधाएँ शामिल हैं, जो लैग को कम करके और एचडीआर सेटिंग्स को ऑप्टिमाइज़ करके गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाती हैं। गेम मेनू सुविधा गेमिंग स्थिति, सेटिंग्स और सहायक कार्यों तक आसान पहुँच की अनुमति देती है।

ईको रिमोट 80% रिसाइकिल प्लास्टिक का उपयोग करके बनाया गया है, और टीवी का इको डैशबोर्ड ऊर्जा की खपत को अनुकूलित करने में मदद करता है। पैकेजिंग का आकार 15% कम किया गया है, और कुल वजन 12% कम किया गया है, जो स्थिरता के लिए सोनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.