Sonos ने भारत में अपना पहला हेडफोन 'Ace' लॉन्च किया: जानें कीमत और फीचर्स

Samachar Jagat | Thursday, 12 Sep 2024 02:51:35 PM
Sonos launches its first headphone 'Ace' in India: Know the price and features

PC: news18

अपने मल्टी-रूम वायरलेस ऑडियो सिस्टम के लिए मशहूर Sonos ने इस हफ़्ते भारत में अपना पहला Sonos Ace वायरलेस हेडफ़ोन लॉन्च किया है। इन ओवर-द-ईयर ब्लूटूथ हेडफ़ोन में 40mm डायनेमिक ड्राइवर हैं और यह इमर्सिव साउंड एक्सपीरियंस के लिए डॉल्बी एटमॉस ऑडियो को सपोर्ट करते हैं। यह आठ माइक्रोफ़ोन से भी लैस है, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) को सपोर्ट करता है और Sonos मोबाइल ऐप के साथ कम्पैटिबल है। ANC इनेबल होने पर, हेडफ़ोन एक बार चार्ज करने पर 30 घंटे तक का प्लेटाइम देते हैं।

भारत में Sonos Ace हेडफ़ोन की कीमत

भारत में Sonos Ace की कीमत 39,999 रुपये है और इसे Sonos India की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। ओवर-द-ईयर हेडफ़ोन अब देश में ब्लैक और सॉफ्ट व्हाइट रंगों में उपलब्ध हैं।

Sonos Ace हेडफ़ोन के फीचर्स 

Ace हेडफ़ोन में 40mm डायनेमिक ड्राइवर और नॉइज़ रिडक्शन और वॉयस रिकग्निशन के लिए आठ माइक्रोफ़ोन हैं। इनमें एक ANC सेटिंग भी है जो बाहरी नॉइज को कैंसल करती है। लोग एक अवेयर मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं जो उन्हें हेडसेट पहनते समय आवाज़ें सुनने की अनुमति देता है।

इसमें Spatial audio कैपेब्लिटीज भी हैं, जिसमें डायनेमिक हेड ट्रैकिंग शामिल है, जो पहनने वाले के सिर की हरकतों के आधार पर Spatial ऑडियो की दिशा बदल देती है। इसे सोनोस ऐप के ज़रिए इनेबल किया जा सकता है, जिसका इस्तेमाल बास, ट्रेबल और वॉल्यूम बदलने के लिए भी किया जा सकता है। यूजर्स वॉल्यूम एडजस्ट कर सकते हैं, मीडिया प्लेबैक मैनेज कर सकते हैं और सोनोस ऐस पर कंटेंट की को ऊपर और नीचे स्लाइड करके कॉल कर सकते हैं।

सोनोस ऐस में एक टीवी ऑडियो स्वैप सुविधा भी शामिल है, जो यूजर्स  को एक बटन प्रेस के साथ कंपेटिबल  सोनोस साउंडबार से सोनोस ऐस में अपने टीवी ऑडियो को स्विच करने की अनुमति देती है। सोनोस के अनुसार, यह आर्क, रे और बीम सहित साउंडबार के कुछ ब्रांडों के साथ काम करेगा।

हेडफ़ोन ब्लूटूथ 5.4 के साथ संगत हैं। मल्टीपॉइंट क्षमता के साथ, उपयोगकर्ता इसे एक बार में तीन डिवाइस के साथ जोड़ सकते हैं। उन्होंने एक 3.5 मिमी पोर्ट भी जोड़ा। उनमें बिल्ट-इन सेंसर होते हैं जो यूजर्स द्वारा हेडफ़ोन को अपने कानों से हटाने पर प्लेबैक को रोक देते हैं और जब वे उन्हें वापस लगाते हैं तो फिर से शुरू करते हैं।

ANC चालू होने पर, सोनोस ऐस को एक बार चार्ज करने पर 30 घंटे तक प्लेबैक देने की बात कही गई है। साथ में दिए गए USB टाइप-C कनेक्टर के साथ तीन मिनट का चार्ज 90 मिनट तक सुनने का समय प्रदान करता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.