सऊदी अरब में 1 लाख रुपये में बिक रही हवाई चप्पल, लोगों के उड़े होश, बोले- 'ये तो हम बाथरूम जाते वक्त पहनते हैं!'

varsha | Wednesday, 17 Jul 2024 12:03:47 PM
Slippers being sold in Saudi Arabia for Rs 1 lakh, people were shocked, said- 'We wear these when we go to the bathroom!'

pc: news18

अगर आप एक मध्यमवर्गीय भारतीय परिवार से आते हैं, तो आपके घर में शायद सफ़ेद और नीले रंग के फ्लिप-फ्लॉप यानी चप्पल जरूर होंगी जिन्हें आप बाथरूम या कभी-कभी बाज़ार में भी पहनकर जाते हैं। ये फ्लिप-फ्लॉप आमतौर पर भारत में सस्ते होते हैं। हालाँकि, सऊदी अरब के एक वायरल वीडियो ने हलचल मचा दी है, जिसमें दिखाया गया है कि भारत में आमतौर पर 100-200 रुपये के बीच की कीमत वाले ये फ्लिप-फ्लॉप 1 लाख रुपये में बेचे जा रहे हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह सऊदी अरब में महंगाई को दर्शाता है, जहाँ इन फ्लिप-फ्लॉप को गहनों की तरह कांच की अलमारियों पर रखा जाता है। इनकी अत्यधिक कीमत उन्हें खरीदने का निर्णय काफी सोच-समझकर लेने की वजह बनती है। Amazon India जैसे ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफ़ॉर्म लखानी ब्रांड के ऐसे ही फ्लिप-फ्लॉप को सिर्फ़ 259 रुपये में बेचते हैं, जबकि सऊदी अरब में इनकी कीमत बहुत ज़्यादा है, जहाँ ऐसे ही उत्पादों की कीमत 4500 सऊदी रियाल के आसपास है।

ट्विटर उपयोगकर्ता @rishibagree द्वारा साझा किया गया एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें एक विक्रेता इन फ्लिप-फ्लॉप को कांच की शेल्फ से निकालकर संभावित ग्राहकों को दिखाता हुआ दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को 1.8 मिलियन से ज़्यादा बार देखा गया और इस पर कई कमेंट भी किए गए। कुछ यूज़र सुझाव देते हैं कि भारतीयों को इस अवसर का फ़ायदा उठाते हुए भारत में 100 रुपये में ये चप्पल खरीदकर सऊदी अरब में 4500 सऊदी रियाल में बेचना चाहिए।

एक ने कहा कि ये चप्पल वो बाथरूम जाने के लिए इस्तेमाल करता है. एक ने कहा कि ये देखने के बाद अगले दिन से रिलैक्सो के शेयर्स आसमान छुएंगे. अगर आप जानना चाहते हैं कि हवाई चप्पलें कैसे बनती हैं, तो आपको ये खबर पढ़नी चाहिए,

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.