Shaniwar ke Upay: शनिवार को आजमाएं ये आसान उपाय, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी!

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2024 12:40:46 PM
Shaniwar ke Upay: Try these easy remedies on Saturday, your safe will be full of money!

PC: tv9hindi

शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित है, जो न्याय के देवता हैं। माना जाता है कि इस दिन विशेष अनुष्ठान करने से उनकी कृपा और आशीर्वाद प्राप्त होता है। माना जाता है कि भगवान शनि लोगों को उनके कर्मों के आधार पर फल देते हैं और अगर वे नाराज़ हो जाते हैं, तो इससे व्यक्ति के जीवन में कई तरह की परेशानियाँ आ सकती हैं। इसलिए, लोग अक्सर उन्हें प्रसन्न करने के लिए कई उपाय आजमाते हैं। इसके अलावा शनि देव से जुड़े कुछ ऐसे उपाय भी हैं जिन्हे आजमाने से व्यक्ति को कभी धन की कमी नहीं होती है और जीवन में भी खुशहाली रहती है। 

शनिवार के उपाय

दान-पुण्य: शनिवार को दान-पुण्य करना बहुत लाभकारी होता है। ज़रूरतमंदों को काले चने (उड़द की दाल), काले चने, काले तिल, तेल, गुड़, काले कपड़े या लोहे की चीज़ें दान करना शुभ माना जाता है और इससे भगवान शनि का आशीर्वाद मिलता है।

पीपल के पेड़ की पूजा: शनिवार को पीपल के पेड़ की पूजा करना बहुत प्रभावी माना जाता है। सुबह काले तिल को गंगा जल में मिलाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएँ, फिर तिल के तेल का दीपक जलाएँ। "ॐ शं शनैश्चराय नमः" मंत्र का जाप करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

काले कुत्तों को खाना खिलाना: माना जाता है कि काले कुत्ते शनिदेव के वाहन हैं, इसलिए शनिवार को उन्हें खाना खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और कर्ज से मुक्ति मिलती है।

मिट्टी के बर्तन में शहद: अगर आपका व्यापार मंदी की चपेट में है, तो एक मिट्टी का बर्तन लें, उसमें शहद भरें और उसे ढक दें। इसे पूरे दिन अपने घर के उत्तर-पश्चिम कोने में रखें। अगले दिन बर्तन को किसी सुनसान जगह पर रख दें और मन ही मन अपने व्यापार की वृद्धि के लिए प्रार्थना करें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.