Shani Upay: चने के इन उपायों से जिंदगी में लौट आएगी खुशहाली, आप भी आजमाएं

Samachar Jagat | Saturday, 22 Jun 2024 10:23:45 AM
Shani Upay: These remedies of gram will bring happiness back in life, you should also try them

जीवन में हर किसी को समस्याओं का सामना करना पड़ता है और इन चुनौतियों से निपटने के लिए अक्सर वित्तीय संसाधनों की आवश्यकता होती है। अगर आप धन की कमी का सामना कर रहे हैं, तो अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए यहां कुछ किफायती तरीके दिए गए हैं।

व्यापारिक बाधाओं को दूर करना

अगर आपके व्यापार में लगातार बाधाएँ आ रही हैं, तो यह उपाय करें: 


शुक्रवार की रात को 1.25 किलो काले चने पानी में भिगोएँ। शनिवार को पानी निथार लें और चनों को सरसों के तेल में पकाएँ। पके हुए चनों को तीन बराबर भागों में बाँट लें। पहला भाग घोड़े को खिलाएँ। दूसरा भाग अपनी क्षमता के अनुसार कुछ पैसे के साथ किसी गरीब को दें। तीसरा भाग काले कपड़े में लपेटकर अपने सिर के चारों ओर वामावर्त घुमाएँ और फिर किसी चौराहे पर छोड़ दें। इससे व्यापार संबंधी बाधाएँ दूर होंगी।

वित्तीय कमी को दूर करना
अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, तो यह उपाय शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को करें। पीपल के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएँ, फिर उसके नीचे चने की दाल और पीली मिठाई रखें। चने की दाल में से कुछ घोड़े को खिलाएं। इस अनुष्ठान को लगातार सात गुरुवार तक दोहराएं। बुधवार की रात को दाल को पानी में भिगोकर तैयार कर लें।

बेटी की शादी में आसानी
अगर किसी कारण से आपकी बेटी की शादी में देरी हो रही है, तो यह उपाय आजमाएं: गुरुवार को बेसन की मोटी रोटी बनाएं, उस पर शुद्ध घी लगाएं, ऊपर से थोड़ा सा गुड़ रखें और इसे भूरी गाय को खिलाएं। इसके अलावा, इस दिन केले के पेड़ की पूजा करें। इससे उसकी शादी में आने वाली बाधाएं दूर होंगी और अच्छी जोड़ी बनेगी।

वैवाहिक संबंधों में मिठास लाना
हर विवाहित जोड़े में छोटे-मोटे झगड़े होते हैं, लेकिन अगर ये मतभेद बढ़ जाएं, तो ये रिश्ते में खटास पैदा कर सकते हैं। अपने वैवाहिक जीवन में सामंजस्य और मिठास बनाए रखने के लिए, यह उपाय आजमाएं: चीनी और दूध से मीठा पकवान बनाएं और इसे अपने जीवनसाथी को खिलाएं। शुक्रवार को यह अनुष्ठान करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि छोटे-मोटे झगड़े न बढ़ें और आपका वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण बना रहे।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.