Senior Citizen FD दरें: वरिष्ठ नागरिकों को इन बैंकों की 3 साल की FD पर मिल रहा है 9.1% तक ब्याज, देखें लिस्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Aug 2023 11:13:40 AM
Senior Citizen FD Rates: Senior citizens are getting up to 9.1% interest on 3-year FDs of these banks, see list

Senior Citizen FD दरें: कई छोटे वित्त बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए शानदार ऑफर लेकर आए हैं। कई बैंकों में 60 साल से अधिक उम्र के ग्राहकों को एफडी पर 9.1 फीसदी तक का तगड़ा ब्याज ऑफर किया जा रहा है.

वरिष्ठ नागरिक सावधि जमा दरें: पैसा बाजार द्वारा बनाई गई सूची के अनुसार, कई छोटे और निजी बैंक वरिष्ठ ग्राहकों को केवल तीन साल की एफडी पर 9% से अधिक का रिटर्न दे रहे हैं। हम आपको इन बैंकों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक तीन साल की एफडी पर 9.1 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। यह दर वरिष्ठ नागरिकों को दी जा रही है। ऐसे में 1 लाख रुपये निवेश करने पर आपको तीन साल बाद मैच्योरिटी पर 1.31 लाख रुपये मिलेंगे.

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल की एफडी पर 8.85 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। ऐसे में आपको 1 लाख रुपये के निवेश पर 1.30 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा.

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.60 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। ऐसे में 1 लाख रुपये के निवेश पर आपको रिटर्न में 1.29 लाख रुपये मिलेंगे.


डीसीबी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल की एफडी पर 8.50 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। ऐसे में 1 लाख रुपये निवेश करने पर आपको 1.29 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा.

इंडसइंड बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8 फीसदी ब्याज दर दे रहा है. यह दर तीन साल की एफडी पर लागू है. ऐसे में 1 लाख रुपये के निवेश पर वरिष्ठ नागरिक को 3 साल बाद मैच्योरिटी पर 1.27 लाख रुपये मिलेंगे.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.