SEBI कर रहा सिक्यूरिटी मार्केट ऑपरेशंस और IT में 54 यंग प्रोफेशनल्स की भर्ती, इतना मिलेगा मंथली स्टाइपेंड

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2024 03:45:21 PM
SEBI is recruiting 54 young professionals in security market operations and IT, this much will be the monthly stipend

pc: jagran

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने 9 अगस्त, 2024 को एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें सिक्योरिटी मार्केट ऑपरेशन और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में युवा पेशेवरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 अगस्त, 2024 को बंद हो जाएगी, जो विज्ञापन की तारीख से 21 दिन है। इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे सेबी की आधिकारिक वेबसाइट sebi.gov.in के करियर सेक्शन में जाकर या नीचे दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करके आवेदन कर सकते हैं।

सेबी भर्ती 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

सेबी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, युवा पेशेवर (सिक्योरिटी मार्केट ऑपरेशन) पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कम से कम 60% अंकों के साथ प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिग्री या प्रबंधन में दो वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, सीए, सीएस, सीएमए या सीएफए जैसी योग्यता वाले उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं।

युवा पेशेवर (सूचना प्रौद्योगिकी) पद के लिए, उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, कंप्यूटर विज्ञान, या सूचना प्रौद्योगिकी में बीई/बीटेक की डिग्री या कम से कम 60% अंकों के साथ एमसीए/एमएससी (आईटी)/एमएससी (कंप्यूटर विज्ञान)/एमबीए (सिस्टम)/एमबीए (एनालिटिक्स) की डिग्री होनी चाहिए।

दोनों पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अपने-अपने क्षेत्रों में कम से कम एक वर्ष का प्रासंगिक अनुभव होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, विज्ञापन की तिथि के अनुसार उम्मीदवार की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

SEBI Recruitment 2024: 70 हजार रुपये मिलेगा स्टाइपेंड

युवा पेशेवर पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 70,000 रुपये का स्टाइपेंड मिलेगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.