SBI SO Recruitment 2024: एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द कर लें अप्लाई

Samachar Jagat | Monday, 05 Aug 2024 03:47:51 PM
SBI SO Recruitment 2024: Last date to apply for SBI Specialist Officer posts is near, apply soon

pc: jagran

बैंकों में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे इच्छुक उम्मीदवारों के पास सुनहरा मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में इस समय स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पद पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 अगस्त, 2024 है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन पत्र नहीं भरा है, उन्हें अंतिम तिथि का इंतजार नहीं करना चाहिए और वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, आप पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं।

पात्रता और मानदंड
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पद की आवश्यकताओं के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक/स्नातकोत्तर/MBA/PGDM/PJDBM/ME/MTech/BE/BTech या समकक्ष डिग्री पूरी करनी होगी। उम्मीदवारों के पास आवश्यक वर्षों का कार्य अनुभव भी होना चाहिए। उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम आयु 50 वर्ष है, जो पद पर निर्भर करता है। उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

आवेदन कैसे करें
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं और भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें। भर्ती पोर्टल पर, "क्लिक हियर टू न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक " लिंक पर क्लिक करें और पंजीकरण करने के लिए आवश्यक विवरण भरें। पंजीकरण के बाद, उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "लॉग इन इफ ऑलरेडी रजिस्टर्ड लिंक " लिंक पर क्लिक करना चाहिए। अंत में, निर्धारित शुल्क जमा करें और सुरक्षित रखने के लिए पूरी तरह से भरे गए फॉर्म का प्रिंटआउट लें।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए, सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को ₹750 का आवेदन शुल्क देना होगा। एससी / एसटी / पीएच श्रेणी के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए नि: शुल्क आवेदन कर सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.