SBI SCO Recruitment 2024: 1497 डिप्टी मैनेजर और अन्य पदों के लिए भर्ती शुरू, क्लिक कर जानें डिटेल्स

Samachar Jagat | Monday, 16 Sep 2024 03:39:53 PM
SBI SCO Recruitment 2024: Recruitment started for 1497 Deputy Manager and other posts, click to know details

PC: kalingatv

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपनी आधिकारिक साइट sbi.co.in पर स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों के लिए भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 14 सितंबर से 4 अक्टूबर, 2024 तक एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से डिप्टी मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 1497 पदों को भरा जाएगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के बारे में अधिक जानकारी नीचे देखें:

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

प्रारंभ तिथि: 14 सितंबर, 2024
अंतिम तिथि: 4 अक्टूबर, 2024

रिक्तियों का विवरण:

डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) – प्रोजेक्ट मैनेजमेंट और डिलीवरी: 187 पद
डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) – इंफ्रा सपोर्ट और क्लाउड ऑपरेशन: 412 पद
डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) – नेटवर्किंग ऑपरेशन: 80 पद
डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) – आईटी आर्किटेक्ट: 27 पद
डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) – सूचना सुरक्षा: 7 पद
असिस्टेंट मैनेजर (सिस्टम): 784 पद

पात्रता मानदंड

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत अधिसूचना पढ़कर पदों के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

डिप्टी मैनेजर: डिप्टी मैनेजर पदों के लिए चयन प्रक्रिया में शॉर्टलिस्टिंग-कम-टियर्ड/लेयर्ड इंटरेक्शन शामिल है। इंटरेक्शन 100 अंकों का होगा। बैंक इंटरेक्शन के लिए क्वालीफाइंग अंकों पर फैसला करेगा।

चयन के लिए मेरिट सूची केवल इंटरेक्शन में प्राप्त अंकों के आधार पर अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी। यदि कट-ऑफ पॉइंट पर एक से अधिक उम्मीदवार समान अंक प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को मेरिट सूची में अवरोही क्रम में उनकी आयु के अनुसार रैंक किया जाएगा।

असिस्टेंट मैनेजर: चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन लिखित परीक्षा और इंटरेक्शन शामिल है। 100 अंकों की लिखित परीक्षा संभवतः नवंबर 2024 के महीने में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में 75 मिनट की अवधि के लिए 60 प्रश्न होंगे। श्रेणी-वार, बैंक द्वारा तय किए गए पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को ऑनलाइन लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर इंटरेक्शन के लिए बुलाया जाएगा। इंटरेक्शन 25 अंकों का होगा।

आवेदन शुल्क
सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है। हालांकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को कोई शुल्क/सूचना शुल्क नहीं देना होगा। आवेदक डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.