संविदा कर्मचारी बर्खास्त: संविदा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का आदेश जारी, प्रशासन ने कहा...

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Aug 2023 10:31:39 AM
Samvida Employee fired: Order issued to fired from job contract employees, administration said…

संविदा कर्मचारी छत्तीसगढ़ के नौकरी से निकाले गए संविदा कर्मचारी लगातार अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा और अनियमित कर्मचारी पिछले एक महीने से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि सरकार 15 अगस्त को संविदा और अनियमित कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है. लेकिन इस बीच बीजापुर जिला प्रशासन ने संविदा कर्मचारियों के लिए ऐसा आदेश जारी किया है, जिसे देखकर उनके होश उड़ गए हैं. इंद्रियाँ.

संविदा कर्मचारी को नौकरी से हटाया दरअसल, बीजापुर कलेक्टर राजेंद्र कुमार कटारा ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के 211 कर्मचारियों को नौकरी से हटाने का आदेश जारी किया है. बताया जा रहा है कि ये सभी कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और इन्हें काम पर लौटने का अल्टीमेटम दिया गया था.

जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 26 जुलाई को आदेश जारी कर हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को काम पर लौटने को कहा गया था, लेकिन वे काम पर नहीं लौटे. राज्य सरकार की ओर से एस्मा भी लगाया गया, लेकिन कर्मचारी वापस नहीं आये. अंततः प्रशासन को शासन के निर्देशानुसार कार्य करना पड़ा।


गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर सभी विभागों से कर्मचारियों की जानकारी मांगी है. जिसे एक सप्ताह के अंदर देना होगा. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव से पहले सरकार सभी संविदा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है. सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव एसके सिंह ने 25 जुलाई को सभी सरकारी विभागों को पत्र जारी किया है. इसमें संविदा और दैनिक वेतन भोगी, अनियमित दैनिक कर्मियों के बारे में नई जानकारी मांगी गई है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.