Samsung Galaxy Buds 3 सीरीज भारत में लॉन्च, रियल टाइम में देगा ट्रांसलेशन की सुविधा

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 02:26:38 PM
Samsung Galaxy Buds 3 Series launched in India at Unpacked Event 2024: Check price and specifications

pc: livemint

सैमसंग ने पेरिस में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी बड्स 3 सीरीज़ पेश की है, जो उनके ट्रू वायरलेस स्टीरियो ईयरबड लाइनअप में latest advancement को मार्क करता है। गैलेक्सी बड्स 2 सीरीज़ के सकसीजर के रूप में, ये नए ईयरबड्स महत्वपूर्ण तकनीकी और डिज़ाइन अपग्रेड का दावा करते हैं।

गैलेक्सी बड्स 3 सीरीज़ की एक खास विशेषता गैलेक्सी AI का इंटीग्रेशन है, जो संचार क्षमताओं को बढ़ाता है। यूजर्स सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6 या गैलेक्सी फ्लिप 6 पर लिसनिंग मोड में इंटरप्रेटर सुविधा को सक्षम कर सकते हैं, जो ईयरबड्स के माध्यम से सीधे lectures के दौरान रियल टाइम में ट्रांसलेशन की सुविधा प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, वॉयस कमांड फ़ंक्शनैलिटी यूजर्स को सरल वॉयस इंस्ट्रक्शन के माध्यम से म्यूजिक प्लेबैक को कंट्रोल करने की अनुमति देती है, जिससे मैन्युअल इंटरैक्शन की आवश्यकता समाप्त हो जाती है।

ईयरबड्स एडेप्टिव EQ और एडेप्टिव ANC से लैस हैं, जो रियल टाइम में इंटरनल और एक्सटर्नल साउंड्स को अनिलाइज कर के साउंड क्वालिटी और नॉइज कैंसलेशन को बढ़ाते हैं। गैलेक्सी बड्स 3 प्रो में एडेप्टिव नॉइज़ कंट्रोल, सायरन डिटेक्ट और वॉयस डिटेक्ट फंक्शनलिटी शामिल हैं, जो ऑटोमेटिकली नॉइज लेवल और ऑडियो सेटिंग्स को एडजस्ट करते हैं।

सैमसंग का कम्प्यूटेशनल डिज़ाइन गैलेक्सी बड्स 3 सीरीज़ के लिए आरामदायक फ़िट सुनिश्चित करता है। ब्लेड डिज़ाइन ब्लेड पर पिंचिंग या स्वाइप करके कंट्रोल सक्षम बनाता है। गैलेक्सी बड्स 3 प्रो एक इमर्सिव ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए कैनाल टाइप डिज़ाइन प्रदान करता है, जबकि गैलेक्सी बड्स 3 विभिन्न वातावरणों में लंबे समय तक पहनने के लिए उपयुक्त ओपन टाइप डिज़ाइन प्रदान करता है।

गैलेक्सी बड्स 3 प्रो में बेहतर हाई-रेंज साउंड के लिए प्लानर ट्वीटर के साथ बेहतर 2-वे स्पीकर और क्रिस्टल-क्लियर ऑडियो के लिए डुअल एम्पलीफ़ायर हैं। वे SSC कोडेक का उपयोग करके दोगुनी सैंपलिंग दर के साथ अल्ट्रा हाई क्वालिटी ऑडियो का समर्थन करते हैं, जिससे विस्तृत हाई-रिज़ॉल्यूशन साउंड सुनिश्चित होता है।

इसके अतिरिक्त, सुपर-वाइडबैंड कॉल सुविधा शोर वाले वातावरण में स्पीकर की मूल आवाज़ की क्वालिटी को बहाल करने के लिए एक मशीन लर्निंग मॉडल का उपयोग करती है।

गैलेक्सी बड्स 3 सीरीज़ दो स्टाइलिश रंगों, सिल्वर और व्हाइट में आती है, और इसमें एक आधुनिक, आरामदायक डिज़ाइन है। प्री-ऑर्डर आज, 10 जुलाई से शुरू हो रहे हैं, और आधिकारिक रिलीज़ 24 जुलाई को होगी। गैलेक्सी बड्स 3 की कीमत 14,999 रुपये है, जबकि गैलेक्सी बड्स 3 प्रो 19,999 रुपये में उपलब्ध होगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.