RPSC Group Instructor Recruitment: राजस्थान में ग्रुप इंस्ट्रक्टर-सर्वेयर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 17 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2024 04:04:28 PM
RPSC Group Instructor Recruitment: Notification issued for Group Instructor-Surveyor recruitment in Rajasthan, applications will start from September 17

PC: jagran

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने ग्रुप इंस्ट्रक्टर/सर्वेयर/असिस्टेंट अप्रेंटिसशिप एडवाइजर ग्रेड-II के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। घोषणा के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 68 रिक्तियां भरी जाएंगी। इच्छुक उम्मीदवार 17 सितंबर से 16 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन केवल RPSC की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं। आवेदन पत्र भरने से पहले, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर उपलब्ध पात्रता मानदंड और अन्य विवरणों को अच्छी तरह से जांचने की सलाह दी जाती है।

पात्रता मानदंड

इस भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या इसके समकक्ष से रसायन विज्ञान और गणित (वैकल्पिक विषय के रूप में) के साथ माध्यमिक शिक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उनके पास अन्य योग्यताओं के अलावा बी.वोक./टेक्नोलॉजी/इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा या नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आवेदकों की आयु 1 जनवरी, 2025 तक 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार आधिकारिक आरपीएससी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सबसे पहले, उन्हें वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण के बाद, उन्हें आवश्यक विवरण भरकर आवेदन पत्र पूरा करना होगा और फिर लागू शुल्क का भुगतान करके फॉर्म जमा करना होगा।

अनारक्षित/बीसी/ईबीसी (क्रीमी लेयर) श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 निर्धारित किया गया है। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/बीसी/ईबीसी/ईडब्ल्यूएस (नॉन-क्रीमी लेयर)/दिव्यांग श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹400 का भुगतान करना होगा। आवेदकों को भर्ती प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.