Reliance Jio ने 800 डिजिटल टीवी चैनलों तक पहुंच के साथ पेश किया JioTV+ ऐप, जानें और क्या मिलेगा लाभ

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 03:41:01 PM
Reliance Jio users get new JioTV+ app with over 800 digital TV channels, OTT platforms; check eligibility

pc: businesstoday

रिलायंस जियो ने JioTV+ ऐप नाम से एक नया ऐप लॉन्च किया है जो Android, Apple और Amazon के Fire OS द्वारा संचालित टीवी के साथ कंपेटिबल होगा। यह ऐप केवल Jio सेट-टॉप बॉक्स (STB) यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो Jio Fiber और Jio Air Fiber कनेक्शन के साथ आते हैं। इस ऐप की खासियत यह है कि यह सामान्य मनोरंजन, समाचार, खेल, संगीत, बच्चे, व्यवसाय और भक्ति, और बहुत कुछ सहित विभिन्न भाषाओं और शैलियों में 800 से अधिक डिजिटल टीवी चैनलों तक पहुँच प्रदान करता है।

JioTV+ ऐप की विशेषताएँ

रिलायंस जियो के अनुसार, JioTV+ ऐप को ओवर-द-टॉप ऐप्स के लिए एक सिंगल लॉगिन की आवश्यकता होगी। यह आधुनिक गाइड, स्मार्ट रिमोट कम्पैटिबिलिटी, प्लेबैक स्पीड कंट्रोल, कैच-अप टीवी और व्यक्तिगत सिफारिशें प्रदान करता है। यूजर्स अपने सर्च एक्सपीरियंस को सरल बनाने के लिए श्रेणियों और भाषाओं के लिए विभिन्न फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं।

ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म के लिए पहुँच के लिए, उपयोगकर्ताओं को JioCinema प्रीमियम, Disney+ Hotstar, Sony Liv, Zee5 और FanCode तक पहुँच मिलेगी। उपयोगकर्ताओं को एक बच्चों का अनुभाग भी दिखाई देगा जिसमें बच्चों के लिए क्यूरेट की गई सामग्री होगी। यह ऐप Google Play Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। यह Android TV, Apple TV और Amazon Firestick TV पर भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। Jio ने यह भी घोषणा की है कि LG OS-संचालित TV के लिए जल्द ही सहायता शुरू की जाएगी।

विशेष रूप से, सभी Jio AirFiber और Jio Fiber उपयोगकर्ताओं को Jio TV+ ऐप तक पहुँच नहीं मिलेगी। ऐप तक पहुँच पाने के लिए, उन्हें निम्नलिखित योजनाओं में से किसी एक की सदस्यता लेनी होगी:

JioAirFiber: सभी योजनाएँ

JioFiber पोस्टपेड: 599 रुपये, 899 रुपये और उससे अधिक

JioFiber प्रीपेड: 999 रुपये और उससे अधिक

जो लोग पात्र हैं, उन्हें बस पंजीकृत मोबाइल नंबर का उपयोग करके JioFiber/ JioAirfiber के साथ JioTV+ ऐप में लॉग इन करना होगा। एक बार, जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको प्रमाणीकरण के लिए एक OTP प्राप्त होगा और फिर आप जाने के लिए तैयार हैं।

इसके अलावा, Jio ने असीमित 5G डेटा एक्सेस के साथ अपना सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान भी पेश किया है। 198 रुपये की कीमत वाले इस प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान में 14 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 2GB 4G डेटा मिलता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.