Delhi University में 575 फैकल्टी पदों पर भर्ती, 14 अक्टूबर से शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन

varsha | Friday, 11 Oct 2024 04:12:02 PM
Recruitment for 575 faculty posts in Delhi University, registration starts from October 14

pc: hindustantimes

दिल्ली विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 575 फैकल्टी पदों को भरा जाएगा।

पंजीकरण प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होगी और 24 अक्टूबर या रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि से दो सप्ताह बाद समाप्त होगी, जो भी बाद में हो। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्ति विवरण

असिस्टेंट प्रोफेसर: 116 पद
प्रोफेसर: 145 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 313 पद

पात्रता मानदंड

जो उम्मीदवार उपर्युक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

साक्षात्कार के लिए बुलाए गए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सभी मूल प्रमाण-पत्रों और वैध फोटो आईडी (आधार/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस/पासपोर्ट) के साथ रिपोर्ट करना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन पत्र में दर्शाई गई योग्यता, अनुभव और श्रेणी के संबंध में प्रमाण-पत्रों/प्रशंसापत्रों की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी का एक सेट, आवेदक द्वारा विधिवत प्रमाणित साक्षात्कार के समय प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

आवेदन शुल्क

सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹2000/-, ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी और महिला आवेदकों के लिए ₹1500/-, एससी/एसटी श्रेणी के लिए ₹1000/- और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹500/- है। भुगतान केवल ऑनलाइन, क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाना चाहिए। एक बार भुगतान की गई फीस किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं की जाएगी।

जो उम्मीदवार एक से अधिक पद/विभाग के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें अलग-अलग आवेदन करना होगा और अलग-अलग शुल्क का भुगतान करना होगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.