Railway Paramedical Recruitment 2024: रेलवे में पैरामेडिकल पदों पर निकली भर्ती,17 अगस्त से करें आवेदन

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Aug 2024 03:17:41 PM
Railway Paramedical Recruitment 2024: Recruitment for paramedical posts in Railways, apply from 17th August

pc: jagran

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने पैरामेडिकल श्रेणी के 1376 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू होगी और 16 सितंबर, 2024 तक जारी रहेगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in के माध्यम से निर्दिष्ट तिथियों के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंड की जांच करना आवश्यक है।

पात्रता मानदंड
उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से संबंधित क्षेत्र में 12वीं कक्षा, डिग्री या डिप्लोमा पूरा किया होगा। पद के आधार पर न्यूनतम आयु आवश्यकता 18 से 22 वर्ष और अधिकतम 33 से 40 वर्ष है। विस्तृत पात्रता मानदंड आधिकारिक अधिसूचना में उपलब्ध हैं।

आवेदन प्रक्रिया
आवेदन केवल ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं; कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन पत्र के साथ, उम्मीदवारों को आवेदन पूरा करने के लिए निर्दिष्ट शुल्क का भुगतान करना होगा। सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए शुल्क ₹500 है और एससी/एसटी/पूर्व सैनिक/पीडब्ल्यूबीडी/ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों के लिए ₹250 है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के आधार पर किया जाएगा। CBT पास करने वालों को मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना होगा। सभी चरणों को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को रिक्त पदों के लिए चुना जाएगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.