Radhika Merchant: रईसी में किसी से कम नहीं है Mukesh-Nita Ambani के समधी, जानें उनकी नेट वर्थ

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 03:19:34 PM
Radhika Merchant: Mukesh-Nita Ambani's in-laws' net worth

pc: jansatta

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का जश्न शुरू हो गया है। 3 जुलाई को एंटीलिया में ममेरू फंक्शन के साथ रस्में शुरू हो गईं। अंबानी परिवार की रईसी से तो हम परीचित हैं लेकिन राधिका मर्चेंट भी एक बहुत अमीर परिवार से हैं। आइए उनके परिवार और उनके पिता की संपत्ति के बारे में और जानें। 

राधिका मर्चेंट के पिता वीरेन मर्चेंट देश के प्रमुख व्यवसायियों में से एक हैं। वे भारत की सबसे बड़ी दवा कंपनियों में से एक एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ हैं। इस कंपनी के अलावा वीरेन मर्चेंट कई अन्य कंपनियों में भी निदेशक हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनकोर सालाना छह अरब से ज़्यादा टैबलेट बनाती है। वीरेन मर्चेंट एनकोर नेचुरल पॉलीमर प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर बिज़नेस सेंटर प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर पॉलीफ़्रेक प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, ZYG फार्मा प्राइवेट लिमिटेड और साईं दर्शन बिज़नेस सेंटर प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियों में भी निदेशक हैं। 

वीरेन मर्चेंट का कारोबार सिर्फ़ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में फैला हुआ है। राधिका मर्चेंट की मां शैला वीरेन मर्चेंट भी एक व्यवसायी हैं जो अपने पति के साथ मिलकर काम करती हैं। वीरेन और शैला मर्चेंट ने 2002 में एनकोर हेल्थकेयर की स्थापना की थी। 

। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वीरेन मर्चेंट की कुल संपत्ति ₹750 करोड़ आंकी गई है। वीरेन और शैला वीरेन मर्चेंट की दो बेटियाँ हैं: राधिका मर्चेंट और अंजलि मर्चेंट। अंजलि की शादी व्यवसायी आकाश मेहता से हुई है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को मुंबई में होने वाली है। इस समारोह में दुनिया भर की प्रमुख हस्तियाँ शामिल होंगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.