Punjab Police Recruitment 2024: पंजाब पुलिस जेल वार्डर एवं मेट्रन पदों पर शुरू हुई भर्ती, इस तरह करें आवेदन

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jul 2024 02:39:15 PM
Punjab Police Recruitment 2024: Recruitment started for Punjab Police Jail Warder and Matron posts, apply like this

PC:jagran

पुलिस विभाग में भर्ती होने के इच्छुक लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है! पंजाब सरकार के अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने जेल वार्डर और जेल मैट्रन के पदों के लिए भर्ती अभियान की घोषणा की है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पहले से ही चल रही है और आवेदन की लास्ट डेट 20 अगस्त, 2024 है। 


आवेदन कैसे करें: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित तिथियों के भीतर आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती का उद्देश्य 175 जेल वार्डर और 4 जेल मैट्रन पदों को भरना है।

पात्रता मानदंड: जेल वार्डर पदों के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरुरी है। जेल मैट्रन पदों के लिए, उम्मीदवारों को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और 10वीं कक्षा में पंजाबी वैकल्पिक विषय होना चाहिए। 

आयु मानदंड न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष है, राज्य सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट है।

शारीरिक मानक: पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम ऊंचाई 5 फीट 7 इंच और छाती का माप 33 इंच (फुलाए जाने पर 34.5 इंच) होना चाहिए। महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम ऊंचाई 5 फीट 3 इंच और न्यूनतम वजन 50 किलोग्राम होना चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाना होगा, होमपेज पर भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा, पंजीकरण पूरा करना होगा और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवश्यक विवरण भरना होगा। अंत में, उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेना चाहिए।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.