Punjab & Sind Bank Apprentices Recruitment 2024: 100 पदों पर करें आवेदन, यहाँ देखें सीधा लिंक

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 04:30:17 PM
Punjab and Sind Bank Apprentices Recruitment 2024: Apply for 100 posts at punjabandsindbank.co.in, link here

BY: Varsha Saini

pc: hindustantimes

पंजाब एंड सिंध बैंक ने अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार पंजाब एंड सिंध बैंक की आधिकारिक वेबसाइट punjabandsindbank.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 100 पदों को भरा जाएगा।

पंजीकरण प्रक्रिया 16 अक्टूबर को शुरू हुई और 31 अक्टूबर, 2024 को समाप्त होगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्तियों का विवरण

दिल्ली: 30 पद
पंजाब: 70 पद

पात्रता मानदंड

जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

आवेदन करने की आयु सीमा 21 अक्टूबर, 2024 तक 20 से 28 वर्ष है।

अपरेंटिस को राज्य/केंद्र शासित प्रदेश की स्थानीय भाषा (पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना) में कुशल होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

न्यूनतम पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को उनके 10+2 अंकों के अनुसार संबंधित श्रेणी, राज्य और जिले में अवरोही क्रम में रखा जाएगा। राज्य, जिले और श्रेणी के अनुसार एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी। अंतिम चयन पद के लिए पात्रता के सत्यापन, ऑनलाइन आवेदन में साझा की गई जानकारी और HSC/10+2 अंकों के अनुसार योग्यता के अधीन होगा।

आवेदन शुल्क

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100+ लागू कर + भुगतान गेटवे शुल्क और सामान्य, EWS और OBC श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹200+ लागू कर + भुगतान गेटवे शुल्क है।

अन्य विवरण

उम्मीदवारों को बैंक में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने से पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल - apprenticeshipindia.gov.in और nats.education.gov.in पर पंजीकरण करना आवश्यक है। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार पंजाब और सिंध बैंक की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Detailed Notification Here 

Direct link to apply here 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.