अब किसी भी विदेशी भाषा में आसानी से ट्रांसलेट कर पाएंगे कोई भी मैसेज, WhatsApp पर आने वाला है खास फीचर

Samachar Jagat | Friday, 19 Jul 2024 01:42:14 PM
Now you will be able to easily translate any message into any foreign language, a special feature is coming on WhatsApp

PC: abplive

WhatsApp एक बड़ा अपडेट पेश करने वाला है, जिससे यूजर्स आसानी से विदेशी भाषाओं में मैसेजेस का ट्रांसलेशन कर सकेंगे। WhatsApp के लिए आने वाले फ़ीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, Meta ऐप में ट्रांसलेशन फ़ीचर को इंटीग्रेट करने पर काम कर रहा है। हालाँकि, यह यूजर्स पर निर्भर करेगा कि वे इस फ़ीचर का उपयोग करना चाहते हैं या नहीं।

रिपोर्ट बताती हैं कि यह फ़ीचर अभी भी विकास के चरण में है। Meta का उद्देश्य ट्रांसलेशन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना और यूजर्स को लेटेस्ट अपडेट प्रदान करना है। यहाँ आपको यह जानने की आवश्यकता है कि यह फ़ीचर कैसे काम करेगा और आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं:

यह फ़ीचर कैसे काम करेगा
Meta का नया ट्रांसलेशन फ़ीचर यूजर फ्रेंडली होगा। यदि आपको किसी विदेशी भाषा में कोई मैसेज प्राप्त होता है, तो यह फ़ीचर मैसेज का ट्रांसलेट करके और उसे आपकी पसंदीदा भाषा में डिस्प्ले करके आपकी सहायता करेगा। इष्टतम परिणामों के लिए, आप इस फ़ीचर का प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए WhatsApp के भीतर लैंग्वेज पैक भी डाउनलोड कर सकते हैं।

देख सकेंगे ओरिजिनल और ट्रांसलेटेड मैसेज

एक बार जब यह सुविधा शुरू हो जाती है, तो आप मैसेज के ओरिजिनल और ट्रांसलेटेड दोनों वर्जन देख पाएंगे। ऐप स्पष्ट रूप से इंगित करेगा कि कौन से मैसेज का ट्रांसलेशन किया गया है, जिससे किसी भी भ्रम से बचने में मदद मिलेगी। इससे यह सुनिश्चित होगा कि यूजर्स ओरिजिनल और ट्रांसलेटेड कंटेंट के बीच आसानी से अंतर कर सकें।

लैंग्वेज सपोर्ट 
आगामी सुविधा हिंदी, अंग्रेजी, अरबी, रूसी और अन्य सहित कई भाषाओं का समर्थन करेगी। यह सुविधा यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगी, इसकी सटीक समयसीमा अभी तक ज्ञात नहीं है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.