अब इंस्टाग्राम के इस फ़ीचर से कमा सकते है पैसे, प्रोफाइल कार्ड लॉन्च, क्लिक कर जानें कैसे करेगा काम?

Trainee | Monday, 21 Oct 2024 07:59:14 PM
Now you can earn money from this feature of Instagram, profile card launched, click to know how it will work?

इंस्टाग्राम ने एक नया कस्टमाइजेशन फीचर प्रोफाइल कार्ड जोड़ा है। इस फीचर की मदद से क्रिएटर्स और इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को अब दूसरों के साथ शेयर करने के लिए दो स्लाइड वाले प्रोफाइल कार्ड का विकल्प दिया गया है। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अब अपने प्रोफाइल के लिए एक डिजिटल बिजनेस कार्ड प्रदान कर सकते हैं।

यह एक डबल-साइडेड कार्ड होगा जो इंस्टाग्राम प्रोफाइल को दर्शाएगा। यह एक डिजिटल बिजनेस कार्ड के रूप में कार्य करेगा। इसमें एक QR कोड भी शामिल होगा, जिससे लोग एक-दूसरे के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकेंगे। यह प्रोफाइल पिक्चर और बायो के लिए बहुत मददगार साबित होगा।

यह एक कस्टमाइज करने योग्य कार्ड है, जिसका उपयोग वर्चुअल बिजनेस कार्ड के रूप में किया जा सकता है। एक तरफ, उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत विवरण दिखाई देंगे, जिसमें प्रोफाइल पिक्चर, बायो और प्रोफाइल नाम शामिल होंगे। दूसरी तरफ, QR कोड दिखाई देगा। इस फीचर की मदद से लोग आपकी प्रोफाइल को आसानी से एक्सेस कर सकेंगे, बिना आपके नाम को खोजे।

यह कैसे मदद करेगा

यदि आपके पास एक व्यवसाय पृष्ठ है और आप इसे किसी के साथ साझा करना चाहते हैं, तो आपको कुछ अलग से करने की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल एक कार्ड साझा करना है। यह लोगों को आपकी प्रोफाइल तक पहुँचने की अनुमति देगा। उन्हें केवल QR कोड स्कैन करना होगा, और वे आसानी से इंस्टाग्राम के लैंडिंग पेज पर पहुँच जाएंगे। कोई भी उपयोगकर्ता इस फीचर का उपयोग कर सकता है।

गूगल का नया फीचर

इसके साथ ही, गूगल ने Android 15 लॉन्च किया है, जिसमें उपयोगकर्ताओं के लिए कई नए उन्नत सुरक्षा फीचर्स शामिल किए गए हैं। इनमें से एक चोरी पहचान लॉक फीचर है। यदि फोन चोरी हो जाता है, तो फोन खुद को लॉक करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा, दो अन्य सुरक्षा फीचर्स, ऑफलाइन डिवाइस लॉक और रिमोट लॉक भी जारी किए गए हैं।

 

 

 

PC - INSTAGRAM



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.