अब AI की मदद से इस तरह बुक कर पाएंगे फ्लाइट टिकट, WhatsApp पर मिलेगी सर्विस

Samachar Jagat | Monday, 24 Jun 2024 12:08:49 PM
Now you can book flight tickets with the help of AI, service will be available on WhatsApp

PC: abplive

लोगों को अक्सर काम के कारण बहुत यात्रा करनी पड़ती है और समय बचाने के लिए कई लोग हवाई यात्रा करना पसंद करते हैं। हालांकि, फ्लाइट टिकट बुक करना कभी-कभी परेशानी भरा हो सकता है। इस समस्या को हल करने के लिए, एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने टिकट बुकिंग प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक नया AI फीचर लॉन्च किया है।

इस सुविधा के साथ, यात्री व्हाट्सएप पर केवल एक मैसेज  भेजकर आसानी से टिकट बुक कर सकते हैं। इंडिगो ने यात्रियों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए AI बुकिंग सहायक, 6EsKai पेश किया है। यह AI सहायक यात्रियों के लिए बिना किसी असुविधा के फ्लाइट टिकट बुक करना आसान बनाता है।

टिकट कैसे बुक करें?

6EsKai AI असिस्टेंट Google के पार्टनर Riafy द्वारा विकसित एक विशेष AI प्लेटफ़ॉर्म पर काम करता है, जिससे टिकट बुकिंग प्रक्रिया बहुत सरल हो जाती है। 6EsKai का उपयोग करने के लिए, यात्रियों को WhatsApp पर +917065145858 पर “HI” लिखकर मैसेज भेजना होगा। फिर उन्हें हिंदी या अंग्रेज़ी में से कोई एक भाषा चुनने के लिए कहा जाएगा। भाषा चुनने के बाद, यात्री 6EsKai से अपनी फ़्लाइट बुकिंग के बारे में कोई भी सवाल पूछ सकते हैं।

अतिरिक्त सेवाएँ
टिकट बुकिंग के अलावा, 6EsKai यात्रियों को उपलब्ध प्रमोशनल छूट के बारे में जानकारी दे सकता है। व्हाट्सएप पर यह AI असिस्टेंट वेब चेक-इन की सुविधा भी देता है और यात्रियों को उड़ान में अपनी सीट चुनने की सुविधा देता है। अगर यात्री यात्रा की योजना बना रहे हैं और इंडिगो के साथ यात्रा करना चाहते हैं, तो वे अपनी सभी बुकिंग आवश्यकताओं के लिए 6EsKai का उपयोग कर सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.