Navy Recruitment 2024: नौसेना में फायरमैन, एमटीएस, कुक समेत इन पदों के लिए आवेदन शुरू, इस तारीख तक करें अप्लाई

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jul 2024 04:04:20 PM
Navy Recruitment 2024: Applications started for these posts including Fireman, MTS, Cook in Navy, apply by this date

pc: google

भारतीय नौसेना में शामिल होकर देश की सेवा करने के इच्छुक युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर उपलब्ध है। भारतीय नौसेना ने भारतीय नौसेना नागरिक प्रवेश परीक्षा (INCET-01/2024) के माध्यम से फायरमैन, एमटीएस और कुक सहित 741 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in या इस पेज पर दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 2 अगस्त, 2024 है।

पात्रता मानदंड
भारतीय नौसेना नागरिक प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को विशिष्ट पद के आधार पर संबंधित क्षेत्र में आईटीआई/डिप्लोमा/इंजीनियरिंग डिप्लोमा/स्नातक के साथ अपनी 10वीं कक्षा पूरी करनी होगी। शैक्षणिक योग्यता के अलावा, उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और पद के आधार पर अधिकतम आयु सीमा 25/27/30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए नियमों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाती है।

Indian Navy INCET- 01/2024 Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

आवेदन प्रक्रिया
आवेदन पत्र भरने के लिए, उम्मीदवारों को इन चरणों का पालन करना चाहिए:

आधिकारिक पोर्टल पर जाएँ: incet.cbt-exam.in/incetcycle2/login/user पर जाएँ।

पंजीकरण: पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें, आवश्यक विवरण भरें और पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें।

लॉगिन करें और फ़ॉर्म पूरा करें: पंजीकरण करने के बाद, फ़ॉर्म को पूरा करने के लिए अतिरिक्त विवरण, हस्ताक्षर और फ़ोटो अपलोड करने के लिए लॉग इन करें।

शुल्क भुगतान और प्रिंटआउट: निर्धारित शुल्क का भुगतान करें और भविष्य के संदर्भ के लिए पूरी तरह से भरे गए फ़ॉर्म का प्रिंटआउट लें।

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को ₹295 का आवेदन शुल्क ऑनलाइन देना होगा। एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। भर्ती प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना की अच्छी तरह से समीक्षा करने की सलाह दी जाती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.