MP Sarkari Naukri 2024: मध्य प्रदेश पुलिस में निकलेगी 7500 से ज्यादा पदों पर भर्ती, भरे जाएंगे ये पद

varsha | Saturday, 20 Jul 2024 03:44:29 PM
MP Sarkari Naukri 2024: Recruitment will come out for more than 7500 posts in Madhya Pradesh Police, these posts will be filled

pc: timesnowhindi

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रोजगार के अवसरों को लेकर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। सीएम यादव ने इस बात पर जोर दिया कि एमपी पुलिस को सशक्त बनाने के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं होगी। नवीनतम राज्य बजट में, इस उद्देश्य के लिए ₹10,500 करोड़ का प्रावधान किया गया है। राज्य पुलिस विभाग में जल्द ही नई भर्तियाँ होने की उम्मीद है, जिसमें 7,500 से अधिक पदों को भरने की तैयारी चल रही है। इन भर्तियों में कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर जैसे पद शामिल होने की संभावना है।

एमपी पुलिस भर्ती: सीएम का बयान

सीएम यादव ने कहा कि पुलिस कर्मी कानून व्यवस्था बनाए रखने और समाज में शांति सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं। मध्य प्रदेश सरकार पुलिस कर्मियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और जल्द ही बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान चलाने की तैयारी कर रही है।

एमपी पुलिस भर्ती कौन आयोजित करेगा?

कर्मचारी चयन बोर्ड (ईएसबी), मध्य प्रदेश, 2024 के अंत तक पुलिस विभाग में कांस्टेबलों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी करने के लिए तैयार है। कांस्टेबल के रूप में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती अभियान के बारे में पात्रता, महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य विवरण देख सकेंगे।

हालांकि कांस्टेबल पदों के लिए रिक्तियों की सही संख्या अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है, लेकिन अनुमान है कि अधिसूचना में लगभग 1,000 से 1,500 रिक्तियां शामिल होंगी। यूआर, ओबीसी, एससी, एसटी और अन्य श्रेणियों के लिए आरक्षण के बारे में विवरण अधिसूचना जारी होने के बाद अपडेट किया जाएगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.