Morning Skin Care: सुबह उठते ही चेहरे पर लगाएं ये चीजें, मिलेगा गजब का निखार

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Sep 2024 03:10:46 PM
Morning Skin Care: Apply these things on your face as soon as you wake up in the morning, you will get amazing glow

PC: tv9hindi

सुबह अपनी त्वचा की देखभाल करना उतना ही ज़रूरी है जितना कि अपने दाँतों को ब्रश करना या नहाना। जो लोग दिन का ज़्यादातर समय बाहर बिताते हैं या दफ़्तर में काम करते हैं, उनके लिए पूरे दिन त्वचा की देखभाल के लिए समय निकालना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। सुबह सिर्फ़ अपना चेहरा धोना ही काफ़ी नहीं है, ख़ासकर तब जब आपकी त्वचा धूल, गंदगी और सूरज की हानिकारक किरणों के संपर्क में आती है। त्वचा की देखभाल की अनदेखी करने से त्वचा को नुकसान और अन्य संबंधित समस्याएँ हो सकती हैं।

अगर आप स्वस्थ और चमकदार त्वचा चाहते हैं, तो कुछ आसान रसोई सामग्री हैं जिन्हें आप अपना चेहरा धोने के बाद लगा सकते हैं। ये आपकी त्वचा को तरोताज़ा महसूस करने और पूरे दिन उसकी चमक बनाए रखने में मदद करेंगे। अशुद्धियों, पसीने और अतिरिक्त सीबम को हटाने के लिए अपने चेहरे को अच्छी तरह से धोकर शुरुआत करें। अपनी त्वचा के प्रकार के हिसाब से उपयुक्त सौम्य क्लींजर का इस्तेमाल करें। इसके बाद, ये टिप्स आज़माएँ:

कच्चा दूध: यह एक बेहतरीन हाइड्रेटर और क्लींजर के रूप में काम करता है। कॉटन पैड का इस्तेमाल करके अपने चेहरे पर कच्चा दूध लगाएँ। यह त्वचा को नमी देता है, इसे मुलायम बनाता है और लैक्टिक एसिड इसे एक्सफोलिएट करने में मदद करता है।

एलोवेरा जेल: एलोवेरा अपने एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों के कारण त्वचा को हाइड्रेट और पोषण देता है, साथ ही लालिमा और सूजन को कम करता है।

टी बैग्स: सूजन और सुस्ती को कम करने के लिए, अपनी त्वचा पर, खासकर आंखों के नीचे, ठंडे टी बैग्स लगाएं, इससे त्वचा में फिर से जान आएगी और चमक बढ़ेगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.