Money Upay: तिजोरी में रखें ये एक चीज, हमेशा पैसों से रहेगी भरी

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2024 12:55:04 PM
Money Upay: Keep this one thing in your safe, it will always be full of money

हर घर और दुकान में पैसे सुरक्षित रखने के लिए आमतौर पर तिजोरी या लॉकर होता है। ज्योतिष के अनुसार, तिजोरी से जुड़ी कई अनुशंसित प्रथाएँ हैं।

ऐसा माना जाता है कि तिजोरी में पैसे के साथ-साथ कुछ खास चीजें रखने से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। घर में खुशहाली बनी रहती है और घर के लोग सभी भौतिक सुख-सुविधाओं का आनंद लेते हैं। माना जाता है कि ऐसे घरों में देवी लक्ष्मी का वास होता है। यहाँ कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं, जिन्हें तिजोरी में रखने से धन की प्राप्ति होती है।

pc: India TV News
 

आर्थिक लाभ के लिए तिजोरी में क्या रखें (लॉकर उपाय)

पीपल का पत्ता: अगर आपको आर्थिक परेशानी हो रही है, तो पीपल के पत्ते पर लाल सिंदूर से "ॐ" लिखकर तिजोरी में रख दें। यह उपाय लगातार पाँच शनिवार तक करें। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय से दरिद्रता और आर्थिक तंगी दूर होती है। पीपल के पेड़ को भगवान विष्णु का निवास माना जाता है।

पूजा के लिए सुपारी: हिंदू धर्म में पूजा में इस्तेमाल की जाने वाली सुपारी को गौरी-गणेश का रूप माना जाता है और उसी के अनुसार इसकी पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता है कि देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा के दौरान, यदि आप सुपारी की पूजा करते हैं और फिर उसे तिजोरी में रखते हैं, तो इससे भगवान गणेश जहाँ भी रहते हैं, वहाँ देवी लक्ष्मी की कृपा होती है।

हल्दी की जड़: हल्दी को शुभ माना जाता है और इसका उपयोग विभिन्न पवित्र और औपचारिक गतिविधियों में किया जाता है। हल्दी की जड़ को पीले कपड़े में बाँधकर तिजोरी में रखना शुभ माना जाता है। यह अभ्यास सुनिश्चित करता है कि घर में कभी भी वित्तीय कमी का सामना न करना पड़े और समृद्धि और खुशी दोनों आए।

pc: Zee News - India.Com
 

यंत्र स्थापना: समृद्धि के लिए यंत्र या धनदा यंत्र को तिजोरी में रखने से धन का प्रवाह बढ़ता है। यह निरंतर वित्तीय कल्याण और भगवान कुबेर की कृपा सुनिश्चित करता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.