मोदी, योगी और राहुल; किस नेता की कुंडली में आखिर राजयोग है? जानें पंडित सुरेश पांडे ने क्या कहा

Samachar Jagat | Thursday, 12 Sep 2024 11:01:59 AM
Modi, Yogi and Rahul; Which leader has Rajyoga in his Kundali? Know what Pandit Suresh Pandey said

pc: news24online

ज्योतिष को अक्सर भारतीय संस्कृति का खजाना माना जाता है, जो वर्तमान और भविष्य के बारे में कई सवालों के जवाब देता है। इस संदर्भ में, "कालचक्र" के ज्योतिषी सुरेश पंडित ने कई दिलचस्प विषयों पर जानकारी साझा की है, जिसमें काला जादू वास्तविक है या नहीं, प्रेमानंद महाराज के बारे में सच्चाई और नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और योगी आदित्यनाथ जैसे प्रमुख नेताओं का भविष्य शामिल है।

प्रेमानंद महाराज का असली सच
प्रेमानंद महाराज सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो गए हैं, कई लोग उनकी वायरल रील्स को फॉलो करते हैं। उनके बारे में बात करते हुए, सुरेश पंडित प्रेमानंद महाराज को "पवित्रकीर्ति सदगुरुदेव" कहते हैं और उन्हें राधा-कृष्ण के दिव्य अवतार के रूप में देखते हुए उनका बहुत सम्मान करते हैं। पंडित के अनुसार, उनका स्मरण करने मात्र से राधा कृष्ण हृदय में विराजमान हो जाते हैं और उनकी शिक्षाएँ नैतिक मार्गदर्शक के रूप में काम करके गलत कामों को रोकने में मदद करती हैं।

क्या काला जादू सच में होता है?

पंडित सुरेश पांडे का कहना है कि वास्तव में काला जादू जैसा कुछ नहीं होता है। ज्योतिष के अनुसार, अलग-अलग ग्रहों की स्थिति विशिष्ट प्रभाव पैदा कर सकती है जिसे लोग अक्सर काले जादू से भ्रमित करते हैं। उदाहरण के लिए, आठवें घर में राहु "प्रेत दोष" (भूतिया प्रभाव) की ओर ले जाता है, जबकि अन्य ग्रहों की स्थिति विभिन्न प्रकार के कष्टों का कारण बनती है।

काले जादू के उपाय

पंडित सुरेश का मानना ​​है कि काला जादू एक मनोवैज्ञानिक मुद्दा है। एक व्यक्ति का मन ईश्वरीयता और नकारात्मक विचारों दोनों की ओर आकर्षित हो सकता है। जो लोग भक्ति में गहराई से डूबे होते हैं, वे इस तरह की मानसिक गड़बड़ी से मुक्त होते हैं। वह बताते हैं कि काले जादू के बारे में यू.एस. से भी लोग उनसे संपर्क करते हैं और वह उन्हें मंत्र सुनाते हैं, जिससे समय के साथ उनका मन शांत हो जाता है।

किस नेता का राजयोग मजबूत है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: सुरेश पंडित के अनुसार, नरेंद्र मोदी का राजयोग अविश्वसनीय रूप से मजबूत है, जो वर्षों की तपस्या से पैदा हुआ है। देश के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले मोदी की ज्योतिषीय कुंडली एक शक्तिशाली राजयोग दिखाती है।

राहुल गांधी: पंडित का अनुमान है कि राहुल गांधी का ज्योतिषीय काल फिलहाल प्रतिकूल है और अगले 10-15 सालों तक ऐसा ही रहेगा, निकट भविष्य में राजयोग के कोई संकेत नहीं हैं।

प्रियंका गांधी: दूसरी ओर, प्रियंका गांधी का भविष्य उनकी कुंडली के अनुसार आशाजनक है। मार्च 2024 से उनकी सूर्य महादशा (सूर्य से प्रभावित होने वाली अवधि) शुरू हो रही है। अगर उन्हें सही अवसर मिले, तो वे बहुत कुछ हासिल कर सकती हैं, हालांकि उनकी मां से उनका संबंध थोड़ी बाधा बन सकता है।

योगी आदित्यनाथ: जहां तक ​​योगी आदित्यनाथ का सवाल है, पंडित सुरेश के पास उनकी ज्योतिषीय कुंडली नहीं है, लेकिन वे मानते हैं कि योगी के प्रभाव से उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.