Maha Shivratri 2023: इस शिवरात्रि पर बन रहे है ऐसे महायोग जो नहीं बने सात सदियों से, जाने पूजा करने के शुभ मुहूर्त

Samachar Jagat | Saturday, 18 Feb 2023 08:34:55 AM
Maha Shivratri 2023: On this Shivratri, such great yogas are being made which have not been made for seven centuries, know the auspicious time to worship

इंटरनेट डेस्क। शिवरात्रि का महापर्व आज देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना की जा रही है, सुबह से ही लोगों की मंदिरों में कतारे देखी जा रही है। लेकिन इस बार पूजा में ऐसा संयोग बन रहा है जो सात सदियों में कभी नहीं बना है। ऐसे में आज हम आपकों बता रहे है पूजा का शुभ मुहूर्त।

जाने कौन से है ये योग
इस शिवरात्रि के मौके पर ज्योतिष्यों की माने तो ऐसे योग बन रहे है जो सात सदियों से नहीं बने है। इस बार महाशिवरात्रि पर सर्वार्थसिद्धि, केदार, वरिष्ठ, शश और शंख योग बन रहे हैं। इस दिन की गई पूजा विशेष फल देने वाली होगी साथ ही आप कुछ खरीदारी, दान पुण्य भी करना चाहे तो ये विशेय योग में कर सकते है।

विशेष पूजा मुहूर्त 
महाशिवरात्रि पर वैसे तो पूरे दिन ही पूजा की जा सकती है। लेकिन आप फिर भी शुभ मुहूर्त में पूजा करना चाहते है तो आप सुबह 8 बजकर 22 मिनट से सुबह 9 बजकर 46 मिनट तक कर सकते है। इसके बाद आप शाम 6 बजकर 15 मिनट से शाम 7 बजकर 50 मिनट के बीच पूजा कर सकते हैं।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.